अगले सप्ताह शुरू होगा संसद का मानसून सत्र
अगले सप्ताह शुरू होगा संसद का मानसून सत्र
Share:

नई दिल्ली: सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पूर्व रविवार को सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है। सूत्रों ने बुधवार को यह खबर दी। सूत्रों ने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कई सियासी दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए न्योता दिया है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के भी सम्मिलित होने की संभावना है।

सदन की कार्यवाही सुचारू तौर पर चलना सुनिश्चित करने के लिए इस प्रकार की सर्वदलीय बैठकें सत्र शुरू होने से पहले बुलाई जाती हैं। मानसून सत्र 19 जुलाई को शुरू होगा तथा 13 अगस्त को उसका समापन होगा। बैठक में केंद्र सरकार की ओर से सरकार के विधायी कामों के बारे में विपक्ष को बताया जाएगा, साथ विपक्ष के मसलों को भी सुना जाएगा। केंद्र सरकार का इरादा है कि इस सत्र में अधिक से अधिक विधायी काम पूरा किये जायें। साथ-साथ सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि विपक्ष जिस मसले पर बातचीत चाहती है, उस पर सरकार खुले मन से बातचीत कराने के लिए तैयार होगी।

वही केंद्र सरकार की इस बैठक के पश्चात 18 जुलाई को शाम 4 बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी सर्वदलीय मीटिंग बुलाई है। बैठक में ओम बिरला सभी पार्टियों से सत्र सुचारू तौर पर चले इसका आग्रह करेंगे। दूसरी तरफ मानसून सत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। ऐसे में सत्र से पूर्व 18 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकारी समिति की बैठक करेगी।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- "मोदी भारत को कमजोर कर...."

नायडू ने कहा- "वासआरसीपी सरकार ने टीडीपी नेताओं के खिलाफ...."

पंजाब-उत्तराखंड के साथ गोवा को भी मुफ्त बिजली देंगे केजरीवाल, बोले- मैं जो बोलता हूँ वो करता हूँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -