संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार
संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार
Share:

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा हैं. विपक्ष के तीखे तेवरों से इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं, वहीं सरकार जीएसटी बिल को इसी सत्र में पारित कराने के लिए प्रयत्नशील हैं.

अरुणाचल प्रदेश पर सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले से उत्साहित विपक्ष ने एनएसजी सदस्यता पाने में भारत की नाकामी सहित कई मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी कर ली हैं. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम में राज्य में कांग्रेस की नई सरकार के गठन, समान नागरिक संहिता लागू करने के प्रस्ताव पर विधि आयोग से रिपोर्ट की मांग संबंधी मोदी सरकार के फैसले जैसे मुद्दों से सत्र के दौरान माहौल गर्म रहने की संभावना है .

वहीँ दूसरी ओर सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों की कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ हुई हालिया बैठक के बाद अहम जीएसटी विधेयक के रास्ते में आ रही बाधा खत्म होने की उम्मीद कर रही है, जिसे वह पिछले सत्र के दौरान ही पारित कराना चाहती थी. सत्र के दौरान दोनों पक्षों के फिर से सत्र के दौरान बैठक करने की संभावना है.

गौरतलब हैं कि जीएसटी विधेयक पर मतभेदों के समाधान के लिए शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा से मुलाकात की थी .विवादास्पद संविधान (122वां संशोधन) विधेयक जिसे जीएसटी विधेयक के रूप में जाना जाता है, को लोकसभा में पारित किया जा चुका हैं और पिछले साल अगस्त में इसे ऊपरी सदन भेजा गया जहां यह अब भी लंबित हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -