मानसून सत्र शुरू होने से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री मोदी भी हुए शामिल
मानसून सत्र शुरू होने से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री मोदी भी हुए शामिल
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक की। केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मीटिंग बुलाई थी। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी सम्मिलित हुए थे। इसके साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक के तिरुचि शिवा मॉनसून सत्र आरम्भ होने से एक दिन पूर्व सर्वदलीय मीटिंग में सम्मिलित हुए।

वही इस प्रकार की बैठकें संसद के हर सत्र से पहले इसकी सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए की जाती हैं। संसद का मानसून सत्र कल मतलब सोमवार 19 जुलाई से आरम्भ होने वाला है। देश में घातक कोरोना संक्रमण रोग की दूसरी लहर फैलने के पश्चात् यह प्रथम सत्र होगा। सत्र के 19 दिनों के व्यवसाय के साथ 13 अगस्त को ख़त्म होने की उम्मीद है। साथ ही केंद्र की सर्वदलीय बैठक के पश्चात् NDA की मीटिंग होगी जो दोपहर पश्चात् 3 बजे बुलाई गई है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में भी रहेंगे। इससे पूर्व बुधवार को कांग्रेस ने पार्लियामेंट स्ट्रेटजी ग्रुप की मीटिंग बुलाई थी। यह मीटिंग लगभग एक घंटे चली थी। इस मीटिंग में विपक्ष ने संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर बातचीत की। कोरोना की दूसरी वेव के पश्चात् यह संसद का प्रथम सत्र होने जा रहा है। इस बार मानसून सत्र पहले से अधिक हंगामेदार होने की आशा है। इस बार विपक्ष के पास सत्र में उठाने के लिए कई मसले हैं। विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत, कोविड कुप्रबंधन तथा वैक्सीन की किल्लत, विदेश नीति, राफेल डील सहित जैसे कई मसलों पर घेरने की तैयारी की है।

दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं की बैठक में हुई यह बातें

अगर घर की महिला पढ़ी-लिखी होगी तो जनसंख्या खुद नियंत्रित हो जाएगी: संजय राउत

कलह खत्म करने के लिए विधायक मदनलाल के घर पहुंचे सिद्धू, साथ में थे ये 6 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -