हवाला मामला: गिरफ्तार चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर ED का एक्शन, मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज
हवाला मामला: गिरफ्तार चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर ED का एक्शन, मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज
Share:

नई दिल्ली: हवाला मामले में गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक चार्ली पेंग पर जांच एजेंसियों का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी चार्ली के खिलाफ धन शोधन का केस दर्ज किया है. जांच में यह खुलासा भी हुआ है कि वह न सिर्फ हवाला का कारोबार चला रहा था, बल्कि भारत में निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा की जासूसी भी कर रहा था.

इससे पहले हवाला नेटवर्क मामले में गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक चार्ली पेंग के संबंध में एक और बड़ा खुलासा हुआ था. जांच एजेंसियों को पता चला है कि चार्ली पेंग देश की राजधानी दिल्ली में कुछ लामाओं के संपर्क में था. पेंग के मामले की जांच कर रही एजेंसियों को संदेह है कि वह बौद्ध धर्म के सर्वोच्च गुरु दलाई लामा और उनके सहयोगियों की जानकारी एकत्रित कर रहा था.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चार्ली पेंग ने दिल्ली में मजनू का टीला में कुछ लामाओं और अन्य व्यक्तियों को इस काम के लिए रिश्वतर भी दी थी . चार्ली पेंग इस कार्य के लिए लोगों से चीनी ऐप वी चैट से संपर्क करता था. मजनू का टीला में बौद्धों की बड़ी आबादी रहती है, इसलिए यह संदेह पुख्ता नजर आ रहा है कि चार्ली पेंग ने दलाई लामा की जानकारी एकत्रित करने के लिए लोगों से संपर्क किया था.

SBI ने ATM से पैसे निकालने को लेकर बदले नियम, अब जुर्माने का भी प्रावधान

मास्क पहनने के विरुद्ध स्पेन में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -