चीन का नया उत्पाद सिर्फ 12 रुपये में आइंस्टीन हो जाएगा दिमाग
चीन का नया उत्पाद सिर्फ 12 रुपये में आइंस्टीन हो जाएगा दिमाग
Share:

एक असाधारण विकास में, प्रसिद्ध चीनी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म ताओबाओ ने एक उत्पाद पेश किया है जो संज्ञानात्मक क्षमताओं को बढ़ाने और आत्मविश्वास और खुशी को बढ़ावा देने का दावा करता है। सबसे आश्चर्यजनक हिस्सा? यह सुझाव देता है कि खरीदार प्रसिद्ध अल्बर्ट आइंस्टीन के समान बौद्धिक कौशल प्राप्त कर सकते हैं। इससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह है कि 20,000 से अधिक ग्राहक पहले ही इस दिलचस्प खरीदारी में शामिल हो चुके हैं!

आभासी आश्चर्य उत्पाद

यह ट्रेंडिंग सनसनी कोई अभूतपूर्व फार्मास्युटिकल चमत्कार या अत्याधुनिक माइक्रोचिप नहीं है; इसे एक आभासी पेशकश के रूप में वर्णित किया गया है। उत्पाद विज्ञापन साहसपूर्वक घोषणा करता है, "हमारा उत्पाद आभासी क्षेत्र में मौजूद है। एक बार जब आप अपना भुगतान कर देते हैं, तो जो कुछ बचता है वह आपकी बुद्धिमत्ता के आसमान छूने का इंतजार करना है। आमतौर पर, एक रात के आराम के बाद, आपको पता चलेगा कि एक आइंस्टीन -जैसे मस्तिष्क आपके दिमाग में उग आया है।" पैकेजिंग प्रसिद्ध जर्मन सैद्धांतिक भौतिक विज्ञानी की प्रतिष्ठित छवि को भी गर्व से प्रदर्शित करती है।

Taobao पर भरोसा करना

ताओबाओ की विश्वसनीयता पर विचार करते समय संदेह स्वाभाविक रूप से उत्पन्न हो सकता है। हालाँकि, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि ताओबाओ का स्वामित्व अलीबाबा समूह के पास है, जो ई-कॉमर्स उद्योग की एक दिग्गज कंपनी है, जो चीन के अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में खड़ी है। 2021 में, यह विश्व स्तर पर आठवीं सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइट के रूप में स्थान पर रही।

कीमत का टैग जिसने चौंका दिया

यांग्त्ज़ी इवनिंग न्यूज की रिपोर्ट से पता चलता है कि यह वायरल उत्पाद, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, अविश्वसनीय रूप से कम कीमत पर उपलब्ध है, 0.1 से एक युआन (1 रुपये से 12 रुपये के बराबर) प्रति यूनिट तक। इससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह है कि यह पहले ही 2,20,000 रुपये का राजस्व अर्जित कर चुका है और लगातार गति पकड़ रहा है। यह उत्पाद चीन की आबादी के बीच एक सनसनी बन गया है, अधिकांश खरीदार सकारात्मक प्रतिक्रिया छोड़ रहे हैं। लगभग 20,000 व्यक्तियों ने इस उत्पाद को खरीदा है, और इसे उन उपयोगकर्ताओं से अनुकूल प्रतिक्रिया मिल रही है जो दावा करते हैं कि उन्होंने संज्ञानात्मक क्षमताओं में सुधार का अनुभव किया है। एक उपयोगकर्ता ने कहा, "यह अत्यधिक प्रभावी है। जब मैंने इसका उपयोग करने के बाद परीक्षा दी तो मुझे अपनी क्षमताओं में महत्वपूर्ण अंतर दिखाई दिया; मैं सभी समस्याओं का समाधान कर सका।"

प्लेसिबो प्रभाव

एक अन्य उपयोगकर्ता ने साझा किया कि यह संभावित प्लेसीबो प्रभाव की ओर इशारा करते हुए मनोवैज्ञानिक आराम या आत्म-विश्वास की भावना प्रदान करता है। यह उत्पाद के प्रभाव की वास्तविक प्रकृति पर सवाल उठाता है।

एक मनोवैज्ञानिक सलाहकार से अंतर्दृष्टि

चोंगकिंग स्थित मनोवैज्ञानिक सलाहकार चेन ज़ीलिन के अनुसार, यह उत्पाद मुख्य रूप से भावनात्मक प्रबंधन और आराम की भावना प्रदान करने के उद्देश्य से प्रतीत होता है। इसकी तुलना विश्राम सहायता या मनोदशा बढ़ाने वाले से की जा सकती है। ज़ीलिन का सुझाव है कि यह आनंद और खुशी का अनुभव करने का एक किफायती साधन प्रदान करता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका संज्ञानात्मक शक्ति या बुद्धिमत्ता बढ़ाने पर कोई चिकित्सकीय रूप से सिद्ध प्रभाव नहीं है।

यह देखना बाकी है कि क्या यह दिलचस्प आभासी उत्पाद ऑनलाइन कॉमर्स के लगातार विकसित हो रहे परिदृश्य में अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रख सकता है या नहीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -