जल्दी शादी के लिए मोहिनी एकादशी पर करें यह सरल उपाय

May 15 2019 04:00 PM
जल्दी शादी के लिए मोहिनी एकादशी पर करें यह सरल उपाय

कहते हैं धार्मिक शास्त्रों के अनुसार एकादशी के व्रत-उपवास का बहुत महत्व होता है. ऐसा मानते हैं कि एकादशी के दिन श्रीहरि विष्णु का पूजन करने और व्रत करने से मन की हर मुराद पूरी हो जाती है. इसी के साथ इस दिन वह लोग भी टोटके और उपाय कर सकते हैं जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है. जी हाँ, मोहिनी एकादशी के दिन निम्न 3 उपाय अपना कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं और अपनी शादी जल्दी करवा सकते हैं. तो आइए जानते हैं उस उपाय के बारे में जो आज आप कर सकते हैं अपनी जल्दी शादी के लिए.

करें ये सरलतम उपाय :- * कहते हैं मोहिनी एकादशी के दिन पीले वस्त्र धारण करके भगवान विष्णु की उपासना करनी चाहिए. उसके बाद आज के दिन पीले फूलों से श्रीहरि भगवान विष्णु का पूजन करना चाहिए. इसके बाद विष्णु भगवान से अपनी मनोकामना मांगना चाहिए और उस समय श्रीहरि विष्णु से अपनी शीघ्र शादी की कामना करनी चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से विवाह जल्दी हो जाता है. इसी के साथ यह उपाय कम खर्च वाले, सरल और आसानी से किए जाने वाले है और कोई भी विवाहयोग्य जातक इसका लाभ उठा सकते हैं. इस दिन केवल आपको पूजा करके अपने विवाह की कामना करनी है इससे आपका विवाह जल्द हो जाएगा.

मोहिनी एकादशी के मुहूर्त- मोहिनी एकादशी प्रारंभ 14 मई दोपहर 12.59 मिनट से होकर 15 मई को प्रात: 10.35 मिनट तक रहेगी और पारण का समय 16 मई को प्रात: 5.52 से प्रात: 8.15 मिनट तक रहेगा.

15 मई को है मोहिनी एकदशी, जानिए कब है बुद्ध पूर्णिमा

इन 4 चीज़ों में से कोई एक रख लें अपने घर में, नहीं होगी कोई कमी

मोहिनी एकादशी पर कर लें यह उपाय, हो जाएंगे अमीर