मोहिनी एकादशी पर कर लें यह उपाय, हो जाएंगे अमीर
मोहिनी एकादशी पर कर लें यह उपाय, हो जाएंगे अमीर
Share:

आप सभी को बता दें कि इस बार 15 मई को वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी मनाई जाएगी, जिसे मोहिनी एकादशी भी कहते हैं. आप सभी को बता दें कि, इसी दिन भगवान श्री हरि विष्णु ने समुद्र मंथन से निकले अमृत कलश को दानवों से बचाने के लिए मोहिनी रूप धारण किया था और भगवान विष्णु ने मोहिनी रूप में अमृत लेकर देवताओं को इसका सेवन करवाया था. कहा जाता है इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा की जाती है और मोहिनी एकादशी के मौके पर व्रत-उपवास करने से व्यक्ति में आकर्षण और बुद्धि बढती हैं. कहा जाता है इस व्रत को रखने से व्यक्ति बहुत ही प्रसिद्धि पाता है और मोहिनी एकादशी का पौराणिक महत्व भी बताया गया है.

कहते हैं माता सीता के वियोग से पीड़ित श्रीराम ने अपने दु:खों से मुक्ति पाने के लिए मोहिनी एकादशी व्रत किया था और इतना ही नहीं, युद्धिष्ठिर ने भी अपने दु:खों से छुटकारा पाने के लिए पूरे विधि विधान से इस व्रत को किया था. आप सभी को बता दें कि इस दिन कई उपाय भी करते हैं और अगर आप अमीर होना चाहते हैं तो इस दिन यह उपाय कर सकते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

उपाय - कहा जाता है मोहिनी एकादशी के दिन सुबह के समय जल में हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए. उसके बाद अपनी उम्र के बराबर हल्दी की साबुत गांठ पीले फलों के साथ भगवान विष्णु के मंदिर में चढ़ाना चाहिए. वहीं इसके बाद विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करना चाहिए और पाठ के बाद फलों को जरूरतमंद लोगों में बाट देना चाहिए. वहीं ध्यान रखे कि उन हल्दी की गांठों को कपड़े में लपेटकर धन रखने के स्थान पर रख दें इससे आप धीरे-धीर अमीर बन जाएंगे.

इन 4 चीज़ों में से कोई एक रख लें अपने घर में, नहीं होगी कोई कमी

अगर खरीदने जा रहे हैं वाहन तो यहाँ जानिए इस महीने के शुभ मुहूर्त

पुरुष के पैर बता सकते हैं उसकी हैसियत, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -