भूपेश बघेल से छीना गया पद, मोहन मरकाम को मिली बड़ी जिम्मेदारी
भूपेश बघेल से छीना गया पद, मोहन मरकाम को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Share:

रायपुर: कांग्रेस ने मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. अभी तक सीएम भूपेश बघेल ही पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी थे. बघेल के सीएम बनने के बाद से ही नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश की जा रही थी. पिछले दिनों दो बार के विधायक मोहन मरकाम और दिग्गज आदिवासी विधायक मनोज मंडावी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे.

इसके बाद से माना जा रहा था कि इन दोनों नेताओं में से कोई एक प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है. कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के लिए नए प्रमुख के मुद्दे पर रायपुर से लेकर दिल्ली तक विचार विमर्श चला, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के कई नेताओं से चर्चा की जिसके यह निर्णय सामने आया है. राज्य में डेढ़ दशक बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई तो लोकसभा चुनाव में अपेक्षा के अनुसार परिणाम नहीं आए. 11 लोकसभा सीटों में से केवल दो पर ही कांग्रेस को जीत मिली है. सीएम की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही भूपेश बघेल प्रदेशाध्यक्ष के पद से मुक्ति चाह रहे हैं.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रदेशाध्यक्ष की रेस में अमरजीत भगत, मोहन मरकाम और मनोज मंडावी के नामों की चर्चा की जा रही थी. इसको लेकर पार्टी में विचार विमर्श भी चल रहा था. इन तीन दावेदारों में से अमरजीत भगत को जहां भूपेश कैबिनेट में जगह देने की तैयारी है. इस मसले पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी मरकाम और मंडावी से चर्चा कर चुके थे.

रेलवे में नौकरी चाहने वाली महिलाओं के लिए खुशखबरी, पियूष गोयल ने किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस ने नरसिम्हा राव को किया दरकिनार, पोते ने कहा- माफ़ी मांगे गाँधी परिवार

पश्चिम बंगाल: मुस्लिम छात्रों के लिए अलग से डाइनिंग हॉल, ममता के आदेश पर भाजपा ने किया बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -