मोहन भागवत को आतंकवादी बताना चाहती थी UPA  सरकार
मोहन भागवत को आतंकवादी बताना चाहती थी UPA सरकार
Share:

नई दिल्ली : यह खबर निश्चित ही चौंकाने वाली है कि एक चैनल ने अपने पास उपलब्ध दस्तावेजों के आधार पर यह दावा किया है कि तत्कालीन यूपीए सरकार अपने अंतिम दिनों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को आतंकवादियों की सूची में डालना चाहती थी. मानसून सत्र के ठीक पहले इस रहस्योद्घाटन से विपक्ष बैकफुट पर आ जाएगा , वहीं सत्ता पक्ष विपक्ष को इस मुद्दे पर घेरने की पुरजोर कोशिश करेगा.

बताया जा रहा है कि भागवत को 'हिंदू आतंकवाद' के जाल में फंसाने के लिए तत्कालीन सरकार के कुछ मंत्री प्रयासरत थे.इसके लिए अजमेर और मालेगांव ब्लास्ट के बाद 'हिंदू आतंकवाद' को आधार बनाया गया था और इसके लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के बड़े अधिकारियों पर दबाव डाला जा रहा था. दरअसल इस साजिश के लिए फरवरी 2014 में एक अंग्रेजी पत्रिका में संदिग्ध आतंकी स्वामी असीमानंद का साक्षात्कार छपा था जिसमें कथित तौर पर उसने भागवत को हमले के लिए मुख्य प्रेरक बताया था. यहीं से जाल बुना गया था.

उल्लेखनीय है कि उक्त चैनल को फाइल नोटिंग्स से यह जानकारी मिली कि जांच अधिकारी यूपीए के मंत्रियों के आदेश पर काम करते हुए अजमेर और दूसरे कुछ बम ब्लास्ट मामलों में तथाकथित भूमिका के लिए मोहन भागवत को पूछताछ के लिए हिरासत में लेना चाहते थे. जिसमें तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे भी शामिल थे. लेकिन जांच एजेंसी के मुखिया शरद यादव ने इसलिए इंकार कर दिया, क्योंकि वह असीमानंद के साक्षात्कार की टेप की फारेंसिक जांच करना चाहते थे. बाद में जब मामला आगे नहीं बढ़ा तो एनआईए ने इस केस को बंद कर दिया.

यह भी देखें

मोहन भागवत ने कहा PM मोदी का नेतृत्व है देश के लिए एक उम्मीद

RSS की नई वेबसाइट 'सेवा गाथा' हुई लोकार्पित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -