कोरोना संक्रमित पाए गए मोहम्मद शमी, क्या T20 वर्ल्ड से पहले हो पाएंगे फिट ?
कोरोना संक्रमित पाए गए मोहम्मद शमी, क्या T20 वर्ल्ड से पहले हो पाएंगे फिट ?
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी-20 सीरीज़ की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, भारत के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके कारण वे सीरीज़ से पूरी तरह से बाहर हो गए. यह सब ऐसे समय में हुआ है, जब टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मोहाली पहुंचना शुरू हो चुका था. लगभग, एक साल बाद टी-20 टीम में वापसी कर रहे मोहम्मद शमी के लिए यह बहुत बुरी खबर है. 

मोहम्मद शमी के कोरोना संक्रमित होने की खबर 17 सितंबर को सामने आई है, ऐसे में वह अभी पूरी तरह से मेडिकल देखरेख में रहेंगे. 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ आरंभ हो रही है, जो 25 सितंबर को खत्म होगी. ऐसे में इसमें तो वह हिस्सा नहीं ले पाएंगे. यदि मोहम्मद शमी की रिकवरी समय पर होती है, तो वह 28 सितंबर से आरंभ होने वाली साउथ अफ्रीका के विरुद्ध टी-20 सीरीज़ का हिस्सा बन सकते हैं. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर, 2 और 4 अक्टूबर को टी-20 मैच खेलने हैं. इसके बाद तीन मैच की ODI श्रृंखला भी है. 

 

बता दें कि मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अंतिम बार टी-20 मैच टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ही खेला था. लगभग एक साल बाद उनका टीम में सिलेक्शन हुआ था, साथ ही टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए उन्हें बतौर रिज़र्व प्लेयर शामिल किया गया था. हालांकि, आवश्यकता पड़ने पर उन्हें मेन स्क्वॉड में भी शामिल किया जा सकता था. बता दें कि, विश्व कप शुरू होने में अभी एक महीना शेष है, ऐसे में मोहम्मद शमी आसानी से तब तक कोरोना से रिकवर हो सकते हैं. इसलिए टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर होने की आशंका अभी नहीं है. देखना होगा कि वह कितनी जल्दी मैच फिट हो पाते हैं.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर. 

स्टार बैडमिंटन प्लेयर अश्विनी पोनप्पा का जन्मदिन आज, जानें उनके रिकॉर्ड और मेडल के बारे में सबकुछ

मुमताज खान का बड़ा बयान कहा- "राष्ट्रीय टीम की नियमित खिलाड़ी बनना चाहती हूं..."

निक्की ने सुनाया दुखड़ा, कहा- "हाई स्कूल में मेरा 2 बार रेप हुआ..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -