बॉक्सर मोहम्मद अली का पार्थिव शरीर गृहनगर लुइसविले पंहुचा
बॉक्सर मोहम्मद अली का पार्थिव शरीर गृहनगर लुइसविले पंहुचा
Share:

दिवंगत महान मुक्केबाज मोहम्मद अली का पार्थिव शरीर रविवार को केंटकी स्थित उनके गृहनगर लुइसविले लाया गया. यहां शुक्रवार को उनकी शवयात्रा निकाली जाएगी और उनकी याद में शोकसभा का आयोजन रखा जाएगा. इससे पहले अली के परिवार के सदस्य गुरुवार को लुइसविले में उन्हें अंतिम विदाई देंगे, जिसमें करीबी मित्र और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन भी शामिल होंगे.

इसके बाद शुक्रवार को लुइसविले में उनकी शवयात्रा निकाली जाएगी और फिर केव हिल कब्रगाह में उन्हें दफन किया जाएगा. दफनाने की प्रक्रिया निजी स्तर पर की जाएगी. इस दौरान केवल परिवार के सदस्य, क्लिंटन, कॉमेडियन बिले क्रिस्टल तथा पत्रकार ब्रेयांट गुम्बेल मौजूद रहेंगे. लुइसविले के मेयर ग्रेग फिशर ने कहा, अली घर आ गए हैं.

जानकारी देते चले कि मुक्केबाजी में तीन बार हैवीवेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर चुके 74 वर्षीय अली पार्किंसन बीमारी से जूझ रहे थे और उन्होंने एरिजोना के फीनिक्स इलाके में स्थित एक अस्पताल में अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार को अंतिम सांस ली.

उनकी मौत के बाद उनके गृहनगर में अमेरिकी राष्ट्रध्वज आधा झुका दिया गया है. लुइसविले के मेयर ने अली को दफनाने तक राष्ट्रध्वज आधा झुकाए रखने का आदेश दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -