महाराष्ट्र: गणेशोत्सव में लगेंगे कड़े प्रतिबंध! केंद्र ने भेजा महाराष्ट्र सरकार को पत्र
महाराष्ट्र: गणेशोत्सव में लगेंगे कड़े प्रतिबंध! केंद्र ने भेजा महाराष्ट्र सरकार को पत्र
Share:

मुंबई: दही हंडी और गणेश चतुर्थी आने में अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में इसे ध्यान मे रखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने महाराष्ट्र के मुख्यसचिव को पत्र लिख कर कोरोना से जुड़े अहम निर्देश दिए हैं। जी हाँ, लिखे गए इस पत्र में स्पष्ट रूप से राज्य सरकार से कहा गया है कि, 'आगामी त्योहारों में उमड़ने वाली भीड़ को टालने के लिए प्रतिबंध लगाएं।' इसके अलावा बताया जा रहा है कि पत्र में खास तौर से दही हंडी और गणेशोत्सव का जिक्र किया गया है।

आने वाले त्योहारों में होने वाली भीड़ कोरोना संक्रमण के लिए सुपर स्प्रेडर के तौर पर काम कर सकती है। बीते अनुभवों से यह साबित हुआ है। इस वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे को एक पत्र लिखा है। इसी के साथ कड़े प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है। आप सभी को बता दें बीते दिनों केरल में बकरीद और ओणम के बाद कोरोना संक्रमण में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई और इसी को देखते हुए सावधानी बरतते हुए महाराष्ट्र सरकार को भी प्रतिबंधों को कड़े करने के सुझाव दिए जा रहे हैं।

वैसे राज्य में दही हंडी पर पहले ही पाबंदी लगा दी गई है और अब आने वाले गणेशोत्सव पर प्रतिबंधों की आशंकाएं बढ़ने लगी है। कुछ विशेषज्ञों का तो यह भी कहना है कि पिछली बार भी गणेशोत्सव के बाद कोरोना संक्रमण में अचानक बढ़ोत्तरी देखी गई थी, इस वजह से कोरोना से बचाव करना है तो पर्व-त्योहारों में संयम बरतना जरूरी है। इसी के चलते केंद्र सरकार ने भी राज्य सरकार को स्थानीय स्तर पर प्रतिबंधों को कड़े किए जाने की सलाह दी है।

महाराष्ट्र: चोरों ने सब्जी की तरह सड़क पर बेचे AC, हुए गिरफ्तार

एयरशो के दौरान आसमान में टकरा गए 3 फाइटर जेट, दर्शकों पर बरसी आग।।।70 की मौत

'जिस दिन देश में हिन्दुओं की संख्या कम हुई, न सविंधान बचेगा और न कोर्ट-कचहरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -