दीक्षांत समारोह में मोदी ने कहा, मैं यहां अतिथि के तौर पर नहीं आया
दीक्षांत समारोह में मोदी ने कहा, मैं यहां अतिथि के तौर पर नहीं आया
Share:

आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर है, जहा वे शांति निकेतन में विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. शांति निकेतन पहुंचने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्ती ने पीएम मोदी का स्वागत किया. विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना भी शिरकत कर रही हैं. पीएम मोदी और शेख हसीना ने रविन्द्र भवन का भी दौरा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां किसी भी तरह की असुविधा के लिए मैं जिम्मेदार हूं. मैं यहां अतिथि के तौर पर नहीं आचार्य के तौर पर आया हूं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र ही इस देश का आचार्य है.


उन्होंने कहा कि 'सबसे पहले मैं विश्वभारती के चांसलर के तौर पर माफी मांगता हूं. जब मैं यहां आ रहा था, तो कुछ छात्रों ने मुझसे कहा कि यहां पीने के पानी की समस्या है. मैं आप सबको हुई असुविधा के लिए माफी मांगता हूं.'  भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्रियों ने सांस्कृतिक संबंधों के प्रतीक ‘बांग्लादेश भवन’ का उद्घाटन किया. दोनों नेता एक द्विपक्षीय बैठक में भी हिस्सा लेंगे.


मोदी और हसीना के अलावा समारोह में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी. कुलपति के मुताबिक पिछले चार दशकों में पहली बार राज्य का कोई मुख्यमंत्री दीक्षांत समारोह में शामिल हुआ. गौरतलब है कि हसीना से मिलने के बाद मोदी झारखंड जाएंगे जहां वह सिंदरी में केंद्र एवं राज्य सरकारों की कई परियोजनाओं की आधारशिला डालेंगे. इनमें हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड की सिंदरी उर्वरक परियोजना, गेल की रांची सिटी गैस वितरण परियोजना, एम्स, देवघर, देवघर हवाईअड्डे का विकास और 3x800 मेगावाट उत्पादन क्षमता की पतरातू सुपर ताप विद्युत परियोजना को बहाल करना शामिल है.

 

पीएम मोदी आज झारखण्ड-पश्चिम बंगाल के दौरे पर

क्या 2019 के लोक सभा चुनाव तक दिखेगी विपक्षी एकता

कांग्रेस मनाएगी विश्वासघात दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -