दोगुनी हो जाएगी किसान सम्मान निधि की राशि ?
दोगुनी हो जाएगी किसान सम्मान निधि की राशि ?
Share:

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी में आम जनता के लेकर कारोबारियों तक को बड़ा नुकसान पहुंचा है। कोरोना लॉक डाउन में कारखाने बंद होने से मजदूरों को काम नहीं मिला, जिससे आर्थिक संकट एक बड़ी मुसीबत बन गया। अब धीरे-धीरे जैसे ही कोरोना की रफ्तार धीमी हुई तो सरकार ने आर्थिक गतिविधियों में रियायत देनी शुरू कर दी।

ऐसे में अब केंद्र व राज्य सरकारें जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रही हैं। पीएम मोदी सरकार एक बार फिर लघु-सीमांत किसानों की सहायता करने जा रही है। केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 9वीं किस्त तो किसानों के बैंक अकाउंट में भेज चुकी है। इस योजना का लाभ लेने वाले लाभार्थियों के लिए एक और खुशखबरी है कि सरकार किस्त की रकम बढ़ाने की तैयारी में लगी है। सरकार पीएम किसान सम्मान निधि की राशि दोगुनी करने जा रही है। किस्त यदि डबल होती है तो अब 6000 से बढ़कर 12000 रुपये हर साल मिलेंगे।

वहीं, तीन महीनों में मिलने वाली किस्त भी 2000 रुपये से बढ़कर सीधे 4000 हो जाएगी। सरकार ने आधिकारिक तौर पर ऐसा ऐलान नहीं किया है,  मगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात कही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को डबल करने पर विचार कर रही है। हालांकि, अभी इस पर कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

पिकिंग इकोनॉमी: रेटिंग एजेंसी ICRA ने ग्रोथ का अनुमान बढ़ाकर किया इतने प्रतिशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -