जम्मू कश्मीर में बदल सकता है सीटों का 'भूगोल', फिर से परिसमान की तैयारी में मोदी सरकार
जम्मू कश्मीर में बदल सकता है सीटों का 'भूगोल', फिर से परिसमान की तैयारी में मोदी सरकार
Share:

नई दिल्‍ली: गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा क्षेत्रों के नए सिरे से परिसीमन की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि नए परिसीमन आयोग गठित करने पर भी विचार चल रहा है. इसके तहत प्रदेश में कुछ सीटें SC/ST के लिए आरक्षित की जा सकती हैं.ऐसा होने पर जम्मू-कश्मीर का सियासी नक्शा बदल जाएगा. 

सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार, गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालते ही गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलने के प्रयासों में जुट गए हैं. लिहाजा, जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है. इन बैठकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा आईबी चीफ और गृह सचिव की हिस्सेदारी भी दिख मिल रही है. उल्लेखनीय है कि, तीन दिन पूर्व जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. 

सूत्रों के अनुसार, गवर्नर मलिक ने शाह से मुलाकात में जम्मू-कश्मीर पर तीन पन्नों की एक रिपोर्ट भी दी थी. सूत्रों का कहना है कि इस रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर के नए सिरे से परिसीमन करने की बात कही गई है. सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में नए सिरे से परिसीमन का प्लान बना रही है. जिसके तहत जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग की नियुक्ति भी हो सकती है.

अमेरिका ने अरब की खाड़ी में तैनात किया युद्धपोत, ईरान से बढ़ा तनाव

नितीश की इफ्तार पार्टी पर गिरिराज सिंह ने उठाए सवाल, अब जवाब देने की तैयारी में जदयू

ताश के पत्तों की तरह बिखरा महागठबंधन, मायावती के बाद अब अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -