ब्रिटेन में PM मोदी के स्वागत की तैयारी, शुरू की 'मोदी एक्सप्रेस'
ब्रिटेन में PM मोदी के स्वागत की तैयारी, शुरू की 'मोदी एक्सप्रेस'
Share:

लंदन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवंबर में होने वाले ब्रिटेन दौरे के लिए उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. इस दौरे से पहले लंदन में मोदी एक्सप्रेस बस सर्विस शुरू की गई है. यह सर्विस ब्रिटेन के भारतीय समुदाय के लोगों ने शुरू की है. यह बस सर्विस ब्रिटेन के समयानुसार 10 अक्टूबर को शुरू की गई थी. ये बसें वेंबले के लिटिल इंडिया और ट्रैफलगर स्क्वेयर से चलेंगी. इस सर्विस के तहत 30 बसें चलाई गई हैं. यह UK Welcomes Modi पहल का हिस्सा है.

बस सर्विस के ऑर्गेनाइजर लॉर्ड पॉपट ने कहा कि मोदी एक्सप्रेस भारत और ब्रिटेन के लोगों के साथ आने की मिसाल है. मैं 2 समुदायों के लोगों के PM मोदी की इस यात्रा के लिए करीब आने पर काफी उत्साहित हूँ. ब्रिटिश सांसद कीथ वाज ने लोगों से मोदी एक्सप्रेस में बैठने की अपील करते हुए कहा कि यदि आप अपना ऑयस्टर कार्ड घर पर भूल गए तो कोई बात नहीं. आप जहां कहीं भी हैं मोदी एक्सप्रेस में बैठने के लिए 'मोदी कार्ड' तो है ना.

PM मोदी का कार्यक्रम 

PM मोदी 12 से 14 नवंबर तक ब्रिटेन के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह वेंबले स्टेडियम में करीब 70,000 भारतीयों को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वह यहाँ से तुर्की के लिए रवाना होंगे और वहाँ 15-16 नवंबर को G-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -