मोदी ने किया लालू के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के आरोप का खंडन, कह डाली ये बड़ी बात
मोदी ने किया लालू के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध के आरोप का खंडन, कह डाली ये बड़ी बात
Share:

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तथा भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद के विरुद्ध सियासी प्रतिशोध के इल्जामों को सोमवार को खारिज कर दिया. मोदी की ही याचिका पर पटना हाई कोर्ट ने चारा घोटाले की CBI जांच का आदेश दिया था. रांची की CBI कोर्ट ने लालू को घोटाले से जुड़े एक और मामले में पांच वर्ष जेल की सजा सुनाई है तथा उन पर 60 लाख रुपये की पेनल्टी लगाई गई है. 

वही लालू प्रसाद एवं उनके परिवार के खिलाफ अपने खुलासा के लिए सुर्ख़ियों में रहे भाजपा नेता मोदी ने सीएम नीतीश कुमार के इस तर्क को भी बल दिया कि लालू पर भ्रष्टाचार का इल्जाम लगाने वाले कई लोग अब उनके नजदीकी सहयोगी हैं. सुशील ने ट्वीट कर कहा, 'लालू प्रसाद को चारा घोटाला के 5वें केस में भी सजा होना कोई आश्चर्य की बात नहीं, मगर आश्चर्य यह है कि शिवानंद तिवारी, वृषिण पटेल, प्रेमचंद मिश्रा जैसे जिन व्यक्तियों ने चारा घोटाला में शिकायत दर्ज की थी, वे बाद में पलटी मार कर लालू प्रसाद से मिल गए तथा भ्रष्टाचार का राजनीतिक बचाव करने वाले कुतर्क देने लगे.'  

साथ ही उन्होंने कहा, 'इन पाला बदल लोगों तथा राष्ट्रिय जनता दल ने भारतीय जनता पार्टी पर बार-बार लालू प्रसाद को फंसाने के अनर्गल इल्जाम लगाये. इन व्यक्तियों को न्यायपालिका पर सिर्फ तभी विश्वास हुआ, जब लालू प्रसाद को जमानत मिली.' सुशील मोदी ने कहा, '1996 के चारा घोटाला मामले में तत्कालीन सीएम लालू प्रसाद पर जब पहला अभियोग पत्र दायर हुआ तब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नहीं कांग्रेस के समर्थन वाली देवगौड़ा सरकार थी.' उन्होंने कहा, 'जब लालू प्रसाद को इस मामले में पहली बार सजा हुई तब भी (केंद्र में) भारतीय जनता पार्टी की नहीं मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली UPA सरकार थी. अदालत और जज (न्यायाधीश) किसी दल के नहीं होते फिर भी राष्ट्रिय जनता दल एक झूठ को बार-बार बोलता रहा'. भाजपा नेता ने कहा, 'अगर लालू प्रसाद को फंसाया गया था तो 2004 से 2014 तक केंद्र में राज करने वाली कांग्रेस ने लालू प्रसाद को क्लीनचिट क्यों नहीं दिलवायी.' उन्होंने कहा, 'लालू प्रसाद को सभी पांच मामलों में सजा तथा जुर्माना होना अंततः इंसाफ की जीत है मगर मुझे निजी तौर पर दुख है कि राष्ट्रिय जनता दल प्रमुख को इस आयु में जेल जाना पड़ा.

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -