VIDEO: मंदिर में घुसी मुसलमानों की भीड़ ने लगा दी आग और तोड़ डाली मूर्तियां, देखती रह गई पुलिस
VIDEO: मंदिर में घुसी मुसलमानों की भीड़ ने लगा दी आग और तोड़ डाली मूर्तियां, देखती रह गई पुलिस
Share:

पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाने पर लिया गया है। जी दरअसल यहाँ के पंजाब प्रांत में भीड़ ने एक मंदिर को तहस-नहस कर दिय। केवल इतना ही नहीं बल्कि यहाँ के काफी हिस्से में आग तक लगा दी गई। इसी के साथ ही मंदिर में स्थापित मूर्तियों को भी तोड़ दिया गया। इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद रही लेकिन केवल मूक दर्शक बनकर। पुलिस भीड़ को रोकने में पूरी तरह से विफल रही। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पाकिस्तानी सेना को बुलाना पड़ा। इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लाहौर से करीब 590 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया। पुलिस ने यह दावा किया है कि मुस्लिम मदरसे के कथित तौर पर अपमान के बाद यह हमला हुआ।

इस मामले में यह आरोप लगाए गए हैं कि पिछले हफ्ते आठ साल के एक बचचे ने मदरसे के पास पेशाब कर दिया था, और ऐसा होने से इलाके में तनाव में पैदा हो गया। हालाँकि यहाँ काफी दशकों से हिंदू और मुसलमान शांति से रह रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसद डॉक्टर रमेश कुमार वनकवानी ने बीते बुधवार को अपनी ट्विटर वॉल पर इस घटना का वीडियो शेयर किया, जो आप यहाँ देख सकते हैं। इस वीडियो के साथ उन्होंने कानून प्रवर्तन एजेंसियों से मौके पर पहुंचकर मंदिर को तोड़फोड़ से बचाने की अपील की।

जी दरअसल उन्होंने कई सारे ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पंजाब के रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है। कल से ही स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। स्थानीय पुलिस की लापरवाही बेहद शर्मनाक है। चीफ जस्टिस को आगे बढ़कर कार्रवाई करनी चाहिए। धार्मिक सौहार्द बनाए रखना समय की जरूरत है।’ खबरें हैं कि अब स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और भीड़ को हटाया जा चुका है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि हिंदू मंदिर के आसपास रेंजर्स को तैनात किया गया है। हालाँकि अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

अजय देवगन से मिलने से पहले काजोल ने की थी उनकी बुराई, फिर इस तरह हुई मुलाकात

'गुम है किसी के प्यार में' आएगा बड़ा ट्विस्ट, पाखी के लिए सई को तलाक देगा विराट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -