नोटबंदी के बीसवें दिन बदले हालात, बैंकों में जमा होंगे पुराने नोट
नोटबंदी के बीसवें दिन बदले हालात, बैंकों में जमा होंगे पुराने नोट
Share:

नई दिल्ली - नोटबंदी का आज 20वां दिन है. इन बीस दिनों में नोटों को लेकर हो रही परेशानियों में अब हालात बदलते जा रहे हैं.नकद की स्थिति में सुधार हुआ है. वैसे आज दो दिन की छुट्टी के बाद बैंक खुलेंगे. जहां सिर्फ पुराने नोट ही जमा किये जाएंगे .क्योंकि पुराने नोट अब बैंकों में नहीं बदले जाएंगे. इन्हें अब सिर्फ रिजर्व बैंक के कार्यालयों में ही बदला जा सकेगा. आरबीआई का कहना है कि नकद  की कोई कमी नहीं है.

वर्तमान में नकद को लेकर हो रही समस्याओं के समाधान के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से डिजिटल भुगतान की अपील की है. एक सभा में पीएम ने कहा कि ऑनलाइन बैंकिंग, पेटीएम जैसे पेमेंट ऐप्स और मोबाइल वॉलेट के जरिए भुगतान करें.

उधर,नोटबंदी के बाद देश के हालात पर लंबे समय बाद आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने लोगों को नकद की परेशानी से बचने के लिए अधिक से अधिक नकदविहीन लेनदेन करने की सलाह देते हुए कहा है कि अब हालात पहले से बेहतर हुए हैं.जानकारी मिली है कि एटीएम के बाहर की कतारें अब पहले से काफी छोटी हो गई है. देश में 2 लाख 20 हजार एटीएम हैं और इनमें से आधे से ज्यादा अपडेट कर दिए गए हैं.

बोले उर्जित -देश में नकदी की कोई...

नोटबंदी : मोदी को मिला नीतीश का साथ, विपक्ष को दिया झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -