चर्च बोला- अधिक बच्चे पैदा करें ईसाई लोग, इसी से बढ़ेगी आबादी
चर्च बोला- अधिक बच्चे पैदा करें ईसाई लोग, इसी से बढ़ेगी आबादी
Share:

आइजोल: ईसाई बहुल प्रदेश मिजोरम के सबसे बड़े और सबसे प्रभावशाली प्रेस्बिटेरियन चर्च (Presbyterian Church) ने अपने समुदाय के लोगों को अधिक बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार से महिलाओं के लिए मैटरनिटी लीव (maternity leave) को बढ़ाने का आग्रह करने का फैसला लिया है. शनिवार को प्रेस्बिटेरियन चर्च के सर्वोच्च फैसले लेने वाले प्राधिकरण धर्मसभा सम्मेलन के प्रतिनिधियों की तरफ से ये प्रस्ताव पारित किया गया.

आइजोल के स्थानीय चर्च रिपब्लिक वेंग में मंगलवार से आयोजित किया गया वार्षिक धर्मसभा सम्मेलन रविवार को ख़त्म हुआ. राज्यभर से आए ज्यादातर प्रतिनिधियों ने कहा कि चर्च के सदस्यों और समग्र रूप से मिजोरम की आबादी में वृद्धि उनके अस्तित्व और समृद्धि के लिए बेहद अहम हो गई है. उन्होंने कहा कि अधिक बच्चे पैदा करने से ही आबादी बढ़ाई जा सकती है और सबसे महत्वपूर्ण प्रोत्साहनों में से एक प्रोत्साहन के रूप में राज्य सरकार में कार्य करने वाली महिलाओं के लिए मैटरनिटी लीव के दिनों को बढ़ाए.

इसके साथ ही प्रतिनिधियों ने यह भी कहा कि जिन महिलाओं के ज्यादा बच्चे हैं, उनके लिए मैटरनिटी लीव को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार से अपील करने का फैसला स्वीकार कर लिया गया है और राज्य सरकार के साथ मामले को आगे बढ़ाने के लिए धर्मसभा सम्मेलन ने धर्मसभा कार्यकारी समिति को अधिकृत कर दिया गया है.

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह का शानदार प्रदर्शन जारी, नेशनल चैम्पियनशिप में जीता दूसरा स्वर्ण पदक

सीनियर नेशनल हॉकी: ओडिशा, महाराष्ट्र, बंगाल यूपी ने दर्ज की बड़ी जीत

राष्ट्रीय राजमार्ग -334B के जनवरी 2022 में पूरा होने की उम्मीद: गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -