IndW Vs EngW: पहले ODI में मिली शिकस्त पर मिताली राज ने तोड़ी चुप्पी, बताया कहाँ हुई चूक

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले ODI मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारतीय टीम इस मुकाबले में महज 201 रन ही बना पाई। भारत की ओर से सबसे अधिक 77 रन मिताली राज ने बनाए। इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत द्वारा दिए गए 202 रनों के टार्गेट को महज 35 ओवर में ही हासिल कर लिया। ब्रिस्टल में खेले गए इस मुकाबले में भारत को 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यदि शेफाली वर्मा को छोड़ दिया जाए तो, किसी भी भारतीय खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 100 प्रतिशत का नहीं रहा।

मिताली राज ने भारत को पहले वनडे में मिली शिकस्त के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी को जिम्मेदार ठहराया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की महिला टीम ने तीन ODI मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय महिला बल्लेबाजों ने मुकाबले में 181 डॉट गेंदें खेलीं जिसके कारण टीम 201 रन ही बना सकी। प्रेस वार्ता के दौरान बात करते हुए मिताली ने कहा कि, हां, हमें इस संदर्भ में स्ट्राइक बदलते रहना होगा। हमारे लिए आवश्यक है कि हमारे शीर्ष पांच बल्लेबाज रन बनाएं। हमें ये भी समझने की आवश्यकता है कि इंग्लैंड की तेज गेंदबाज बहुत अनुभवी हैं। वे बेहतर तरीके से जानती हैं कि उन्हें इन परिस्थितियों में किस तरह गेंदबाजी करना है।

मिताली ने यह भी कहा कि वक़्त आ गया है कि भारतीय महिला टीम भविष्य के लिए युवा तेज गेंदबाजों को तैयार करके झूलन गोस्वामी को काफी समय तक सेवा देने और अधिक जिम्मेदारी से अलग सोचें। उन्होंने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाज़ी नहीं की। उन्होंने आगे कहा कि, हम जल्दी विकेट लेकर इंग्लैंड पर दवाब डाल सकते थे।

ऐसे परिवार से है टोक्यो ओलिंपिक 2021 में चयनित हुए खिलाड़ी जिन्होंने अपने दम पर किया देश का नाम ऊंचा

तीरंदाज़ी विश्व कप में 'गोल्डन हैट्रिक' लगाने के बाद विश्व की 'नंबर वन' तीरंदाज़ बनी दीपिका कुमारी

कहाँ खेला जाएगा T-20 वर्ल्ड कप 2021 ? आज आएगा अंतिम फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -