तीरंदाज़ी विश्व कप में 'गोल्डन हैट्रिक' लगाने के बाद विश्व की 'नंबर वन' तीरंदाज़ बनी दीपिका कुमारी

नई दिल्ली: देश की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) के शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें निरंतर मिल रहा है. पेरिस में तीरंदाजी विश्व कप (Archery World Cup) में गोल्ड मैडल की हैट्रिक लगाने वाली दीपिका अब वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप पर भी पहुंच गई हैं. विश्व तीरंदाजी की ताजा जारी रैंकिंग में भारत की 27 वर्षीय दीपिका कुमारी नंबर 1 महिला तीरंदाज बन गई हैं. 

वह इससे पहले 2012 में भी महिलाओं की रैंकिंग में टॉप पर रह चुकी हैं. दीपिका ने रविवार 27 जून को महिलाओं की व्यक्तिगत, टीम और मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड मैडल अपने नाम किए थे. बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक 2020 के लिए दीपिका व्यक्तिगत इवेंट और मिक्स्ड डबल्स में अपने पति अतनु दास के साथ मिलकर क्वालिफाई कर चुकी हैं. वह महिला वर्ग में ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. ओलिंपिक से ठीक पहले इस बेहतरीन प्रदर्शन और नंबर वन रैंक हासिल करने से दीपिका का आत्मविश्वास और बढ़ेगा. साथ ही उनके इस प्रदर्शन के बाद अब उनसे देश की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं.

झारखंड की राजधानी रांची की निवासी दीपिका ने रविवार को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा और एक के बाद एक तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए. उन्होंने पहले अंकिता भगत और कोमोलिका बारी के साथ मिलकर रिकर्व टीम इवेंट में मैक्सिको को 5-1 से हराकर गोल्ड मैडल जीता. इसके बाद दीपिका और अतनु ने मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में हॉलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से शानदार जीत दर्ज की.

कहाँ खेला जाएगा T-20 वर्ल्ड कप 2021 ? आज आएगा अंतिम फैसला

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

पुणे: वाहनों की पार्किग से स्पो‌र्ट्स ट्रैक हुआ क्षतिग्रस्त, BJP नेताओं ने लगाई फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -