Mission Commonwealth Games: पहलवान बजरंग से लेकर इन खिलाड़ियों को रूस भेजने की तैयारी
Mission Commonwealth Games: पहलवान बजरंग से लेकर इन खिलाड़ियों को रूस भेजने की तैयारी
Share:

टोक्यो ओलंपिक के मैडल विनर खिलाडिय़ों को देश में हो रहे समारोह से दूर रख राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए उन्हें विदेश भेजने को कमर कस चुके है। टोक्यो में  गोल्ड मैडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को अमेरिका भेजने के उपरांत अब टोक्यो के रजत और कांस्य पदक विजेता पहलवान रवि कुमार और बजरंग के साथ 5वें स्थान पर रहने वाले दीपक पूनिया को रूस भेजने के बारें में सोच रहे है। तीनों पहलवान ब्लादीकाव्कज के उसी सेंटर में तैयारियों में जुटेंगे जहां उन्होंने ओलंपिक की तैयारियों को भी पूरा किया था।

ब्लादीकाव्कज सेंटर में करेंगे तैयारी: SAI की टॉप्स डिवीजन में तीनों पहलवानों को रूस भेजने का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है। हालांकि रवि और दीपक के अब तक वीजा नहीं लगा है। ऐसे में तीनों पहलवानों के जनवरी महीने में रूस निकलने का अनुमान है। फिल्हाल एक महीने  के लिए इन पहवानों को रूस भेजने की तैयारी कर रहे है। तीनों को ब्लादीकाव्कज सेंटर भेजने के पीछे उद्देश्य उनकी पुरानी फिटनेस वापस लाना बताया है।

बजरंग और दीपक दोनों हो गए थे चोटिल: ख़बरों के अनुसार बजरंग और दीपक पूनिया दोनों की टोक्यो ओलंपिक के बीच ही घुटने में चोटें भी आई थी। बजरंग को यह चोट रूस में ही ट्रेनिंग के दौरान लग गई थी। टोक्यो से लौटने के उपरांतदोनों पहलवानों ने मुंबई में डॉ. दिनशा पाडीवाला  से उपचार करवाया था। दोनों को पुर्नवास पर भेजा गया था। 

अब दोनों ही पहलवान चोट से ठीक हो चुके है, लेकिन उन्हें अपनी पुरानी फिटनेस हासिल करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी है। फिल्हाल बजरंग अपने फीजियो की सहायता से घर पर ही अपने को फिट रखने में लगे हुए है। नीरज भी इस वक्त अमेरिका के चुला विस्टा सेंटर में जर्मनी के कोच क्लॉल बार्टिनिएट्स के संरक्षण में अपनी फिटनेस सुधारने के लिए काम कर रहे है।

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी डेनिस, इस तरह दी जानकारी

Paralympic Odisha: पैरालंपिक चैंपियन कृष्णा नागर ने एक बार फिर रचा इतिहास

एस्टन विला के मैनेजर को हुआ कोरोना, दो मैचों से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -