शब-ए-बारात की रात 5 मंदिरों में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, मचा बवाल
शब-ए-बारात की रात 5 मंदिरों में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, मचा बवाल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से कई हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। क्षतिग्रस्त मंदिरों की संख्या 5 बताई जा रही है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने X पर तोड़फोड़ से प्रभावित मंदिरों की फोटोज एवं वीडियो शेयर की है। फुटेज में टोपी पहने कुछ लोगों को मंदिरों को हानि पहुँचाते हुए देखा जा सकता है। रविवार (25 फरवरी 2024) की इस घटना से नाराज हिन्दू संगठनों ने अगले दिन विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने हमलावरों की शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तारी की माँग उठाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को हुआ यह मामला हावड़ा जिले के बांकरा शहर का है। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने इस हरकत की निंदा करते हुए अपने X हैंडल पर लिखा, “बीती रात उपद्रवियों ने बाँकड़ा में 5 सनातनी मंदिरों में तोड़फोड़ की है। विरोध स्वरूप स्थानीय लोग रेल यातायात रोक रहे हैं। मैं हावड़ा के पुलिस कमिश्नर IPS प्रवीण कुमार त्रिपाठी एवं DGP पश्चिम बंगाल से इस घटना के आरोपियों को शीघ्र से शीघ्र गिरफ्तार करने का अनुरोध करता हूँ।”

सुवेंदु द्वारा साझा की गई तस्वीरों में प्रतिमाएं अस्त-व्यस्त हालात में नजर आ रहीं हैं। चंदन एवं फूल आदि बेतरबीब तरीके से बिखरे हैं। दूसरी तस्वीर में लोगों को रेलवे ट्रैक पर भगवा झंडों के साथ खड़े देखा जा सकता है। विरोध कर रहे इन लोगों में महिलाएँ एवं बच्चे भी सम्मिलित हैं। तीसरे 1 मिनट 45 सेकेंड के वीडियो में टोपी पहने लोगों का एक पूरा ग्रुप नजर आ रहा है। इन सभी को रात में मंदिरों को हानि पहुँचाने का प्रयास करते देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि तोड़फोड़ की यह घटना शब-ए-बारात के चलते की है।

हिन्दू लोगों द्वारा विरोध-प्रदर्शन सोमवार (26 फरवरी 2024) को हुआ। सुवेंदु अधिकारी ने अपने एक अन्य ट्वीट में लोगों से हालात सामान्य करने एवं सार्वजनिक परिवहन के जरिए को न रोकने की अपील की है। उन्होंने उचित तरीके से विरोध की अपील करते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस पर उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई में हीलाहवाली करने का भी आरोप लगाया है। सुवेंदु ने कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिस की इसी कार्यशैली के कारण बार-बार हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है। स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए प्रभावित इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -