शराब तस्करी के लिए बदमाशों ने अपनाया अनोखा तरीका, ट्रिक देखकर हर कोई रह गया दंग
शराब तस्करी के लिए बदमाशों ने अपनाया अनोखा तरीका, ट्रिक देखकर हर कोई रह गया दंग
Share:

पटना: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। इसका अर्थ ये कि यहां शराब की बिक्री पर पाबंदी है। मगर बिहार एवं आसपास के प्रदेशों के तस्कर यहां शराब की सप्लाई करने में जुटे रहते हैं। शराब की बिक्री पर पाबंदी होने के कारण इन तस्करों को मुंह मांगा पैसा मिलता है। जाम की इस कालाबाजारी में तस्कर कई प्रकार की तरकीबें अपनाते हैं। एक ऐसा ही मामला देश की राजधानी दिल्ली में सामने आया है। यहां पुलिस ने एक ऐसी गैंग का भंडाफोड़ किया है जोकि दिल्ली से खरीदी गई शराब को बिहार में सप्लाई करता था। मगर इस बार तस्करों ने जिस तरकीब को अपनाया है उससे पुलिस भी हैरान है।

आउटर नॉर्थ जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम को शराब तस्करों के एक्टिव होने की खबर प्राप्त हुई थी। पता चला था कि पंजाब ब्रांड की शराब की बोतलों को टेंपो में लादकर दिल्ली से बिहार ले जाया जा रहा है। आनन-फानन पुलिस की टीम एक्शन में आई तथा उस टेंपो की तलाश आरम्भ की गई। इसी बीच जनता फ्लैट सेक्टर-25 रोहिणी के समीप वो टेंपो दिखी, जिसे पुलिस ने रोका। इसमें ड्राइवर रोशन एवं सर्वजीत सिंह बैठा हुआ था। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया तथा टेंपो की जांच आरम्भ की गई। 

पुलिस ने देखा कि टेंपो में छह प्लाई(लकड़ी के दरवाजे) के अतिरिक्त कुछ भी नहीं था। तस्करों ने पुलिस को बरगलाने का पूरा प्रयास किया। कड़ाई से पूछताछ करने पर अपराधियों ने जो सच उगला उससे पुलिस की टीम भी दंग रह गई। जिसे सभी प्लाई समझ रहे थे वो शराब के लिए बनाई गई तिजोरी जैसी थी। पुलिस ने छेनी और हथौड़े की सहायता से उन 6 प्लाई को खुलवाया। इस के चलते रॉयल ग्रीन ब्रांड की व्हिस्की की कुल 2112 बोतलें मिली। पूछताछ में अपराधियों ने बताया है कि वो लंबे वक़्त से बिहार में अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं।

बंधक बनाकर रखता था आरोपी, अपना नाम और धर्म छुपाकर की थी शादी

दरवाजा ठोंकते रह गए सिपाही, शौचालय की खिड़की तोड़कर भाग गया कैदी

लाड़ली लक्ष्मी वाटिका एवं लाड़ली लक्ष्मी पथ का हुआ शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -