संन्यास लेने का मन बना चुके है मिस्बाह उल हक
संन्यास लेने का मन बना चुके है मिस्बाह उल हक
Share:

पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने यह संकेत दिए हैं कि वह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. खबरें तो यह भी आ रही है कि शायद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के आखरी मैच भी से पहले भी सन्यास ले सकते हैं. पाकिस्तान की सबसे सफल टेस्ट कप्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए सन्यास के संकेत दिए. पाकिस्तान की टीम दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 18 रनों से हार गई थी. मिस्बाह ने पिछली चार पारियों में सिर्फ 20 रन ही बनाए हैं. मिस्बाह ने कहा कि मुझे इस बारे में सोचना चाहिए.

मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अगर मैं टीम की जीत में योगदान नहीं दे पाता हूं तो मेरा टीम में रहने का कोई औचित्य ही नहीं है. यह एक ऐसा पॉइंट है जिस पर मुझे सोचने की जरूरत है और जिस पर मैं अगले मैच और इस सीरीज के बाद अगले कुछ दिनों तक सोचूंगा और उसके बाद फैसला लूंगा कि मुझे क्या करना है. आखिरी टेस्ट मैच के बारे में तो कुछ नहीं सोचा है लेकिन देखते हैं क्या होता है.

मिस्बाह के सन्यास को लेकर काफी समय से बातें चल रही है. 2015 में यूएई में उन्होंने पाकिस्तान को इंग्लैंड पर जीत दिलाई थी. तब यह बात सामने आई थी कि भारत के खिलाफ खेलने के बाद संन्यास ले सकते हैं लेकिन भारत के खिलाफ कोई भी सिरीज़ ना हो पाने के कारण मिस्बाह ने कुछ वक्त के लिए यह फैसला टाल दिया क्योंकि पाकिस्तान के सामने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे कठिन दौरे थे. मिस्बाह ने कहा कि मैं पिछले 6-7 सालों से इस टीम के साथ लगातार टीम के विकास के लिए काम कर रहा हूं. मुझे ऐसी कठिन सीरीज का सामना करना था और इसलिए लिए ही मैं टीम से जुड़ा रहा.

मैक्ग्राथ की ड्रीम टीम के कप्तान बने कोहली

अलविदा 2016: खेल के मैदान पर बेटियों का ‘महादंगल’!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -