मैक्ग्राथ की ड्रीम टीम के कप्तान बने कोहली
मैक्ग्राथ की ड्रीम टीम के कप्तान बने कोहली
Share:

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटरों में शामिल पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेंन मैक्ग्राथ ने अपनी ड्रीम टीम में भारत की रन मशीन विराट कोहली को जगह देते हुए उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है. मैक्ग्रा ने डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क के रूप में तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को शामिल किया है, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में वॉर्नर को जगह नहीं दी थी. इंग्लैंड के जो रूट, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ भी मैक्ग्रा की टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम ने इस साल 12 टेस्ट मैच खेले जिनमें से नौ में जीत हासिल की, जबकि तीन ड्रॉ रहे.न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान केन विलियमसन, पाकिस्तान के यासिर शाह और दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा को भी मैक्ग्रा की टेस्ट टीम में जगह मिली है.आश्विन इस टीम में चुने जाने वाले दुसरे भारतीय रहे विराट कोहली (कप्तान)- भारत, अजहर अली (पाकिस्तान), जो रूट (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), जॉनी बेयररस्टॉ (इंग्लैंड), क्विटन डि कॉक (दक्षिण अफ्रीका), आर अश्विन (भारत), रंगना हेराथ ( श्रीलंका), मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), कागिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका) और स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया).

मैक्ग्रा ने कहा कि मैंने इस टीम का चयन सिर्फ आंकड़ों के आधार पर नहीं किया है. आंकड़े जरूरी हैं लेकिन यह आपके व्यवहार पर बहुत हद तक निर्भर करता है. आप किस तरह खुद को मैच में बनाए रखते हैं और इसका मैच पर कितना प्रभाव पड़ता है, यह बात मायने रखती है.

अलविदा 2016: खेल के मैदान पर बेटियों का ‘महादंगल’!

टीम इंडिया में शामिल होगा ये खिलाडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -