लालू यादव की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग करेगा पूछताछ
लालू यादव की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग करेगा पूछताछ
Share:

नई दिल्ली। अनुपातहीन संपत्ती के मसले को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव घिरते नज़र आ रहे हैं। जहां भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यादव परिवार पर आरोप लगाया था और असंगत तरह से माॅल व जमीन में निवेश की बात कही थी वहीं अब आयकर विभाग लालू प्रसाद यादव की पुत्री और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से पूछताछ करेगा। दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि प्रवर्तन निदेशालय भी मीसा भारती से बेनामी संपत्ती को लेकर पूछताछ कर सकता है। इस मामले में उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी किया गया है।

मामले में 7 जून को इन्क्वायरी की जा सकती है। मीसा भारती की ओर से प्रकरण को लेकर मंगलवार को न्यायालय में पैरवी की जाएगी। उनकी ओर से अभिभाषक प्रस्तुत होंगे। गौरतलब है कि अनियमितता के मामले में राजेश अग्रवाल को पकड़ा जा चुका है। जो कि लालू यादव की पुत्री मीसा भारती को धन उपलब्ध करवाते रहे हैं। यही नहीं आयकर विभाग ने 16 मई को प्रातः लालू प्रसाद यादव के 22 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की।

उक्त छापे बेनामी संपत्ती को लेकर मारे गए थे। आयकर विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव आदि क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान यादव परिवार से जुड़े कई लोग जांच के दायरे में आए हैं। आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई प्रातः 8.30 बजे से प्रारंभ की थी। ऐसे में दिल्ली, गुड़गांव के क्षेत्र में छापेमारी की गई। हालांकि यह जानकारी नहीं मिली है कि छापेमारी में क्या बरामदगी हुई है मगर विभाग ने महत्वपूर्ण दस्तावेज प्राप्त किए हैं।

लालू यादव ने की भूखंड आवंटन में हेरफेर

बिहार में RJD और JDU गठबंधन में गहरी हुई दरार ?

लालू प्रसाद यादव के 22 स्थानों पर इनकम टेक्स का छापा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -