निर्भया कांड के नाबालिग दोषी का है जिहादियों से संबंध
निर्भया कांड के नाबालिग दोषी का है जिहादियों से संबंध
Share:

नई दिल्ली : साल 2012 की 16 दिसंबर को हुए निर्भया कांड में दोषी नाबालिग के तार जिहादियों से जुड़े होने की खबर है। इंटेलीजेंस एजेंसी का कहना है कि बालिग हो चुके इस आरोपी के संबंध जिहादियों से हो सकते है। बीते साल ही उसे बाल सुधार गृह से रिहा किया गया था। आईबी द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद दोषी के गृह जिले के बदायूं पुलिस को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है।

निर्भया मामले में दोषी पाए गए इस आरोपी को सजा खत्म होने के 6 माह पहले ही रिहा करके एक एनजीओ में शिफ्ट कर दिया गया था। बाल सुधार गृह में आरोपी एक कश्मीरी युवक के साथ एक साल तक बंद था। खुफिया एजेंसी का कहना है कि हाल के दिनों में हमने कुछ गतिविधियां नोटिस की। इस बारे में हमने प्रशासन को भी सूचित कर दिया है।

जिस कश्मीरी युवक के साथ आरोपी रहता थावो 2011 में दिल्ली हाइ कोर्ट बम धमाके में शामिल था। दोनों करीब एक साल तक एक ही कमरे में रहे थे। बताया जाता है कि इस दौरान कश्मीरी युवक ने उसे कश्मीरियों की समस्या के बारे में बताया था और किस्से सुनाकर कश्मीरियों के हक में आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया था।

अलर्ट के बाद बदायूं पुलिस के सीनियर सुप्रीटेंडेंट सुनील सक्सेना का कहना है कि इस संबंध में कुछ खास जानकारी नहीं है, लेकिन जिस भी तरह की मदद होगी, हम मुहैया कराएंगे। बीते वर्ष आरोपी ने खुद कहा था कि यदि उसे रिहा नहीं किया गया, तो उसकी हत्या हो जाएगी। रिहाई से पहले गृह मंत्रालय के आदेश पर दोषी की काउंसलिंग की गई, ताकि उसके अंदर आए कट्टर विचारधारा को समाप्त किया जा सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -