लालू के निर्माणाधीन मॉल पर केंद्र ने लगाई रोक
लालू के निर्माणाधीन मॉल पर केंद्र ने लगाई रोक
Share:

पटना : इन दिनों लालू परिवार के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं. इन्कम टेक्स के छापों के बाद अब लालू के 750 करोड़ की लागत से बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल के निर्माण कार्य पर केंद्र सरकार ने पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए रोक लगा दी है. इस मॉल को सुशील मोदी ने लालू की बेनामी संपत्ति बताया था.

गौरतलब है कि 15 मई को केंद्र ने पत्र जारी कर बिहार सरकार को आदेश दिया कि वह तुरंत मॉल के निर्माण के काम पर रोक लगाए.बता दें कि लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों के निर्माणाधीन मॉल को लेकर सुशील मोदी ने कई खुलासे किए थे. मोदी का आरोप था कि यह संपत्ति लालू यादव की बेनामी है. इसका निर्माण पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करते हुए किया जा रहा है.

इस बारे में सुशील मोदी का आरोप है कि गत वर्ष इस मॉल का निर्माण संबंधित प्राधिकरण की अनुमति के बगैर शुरू कर दिया गया और जब यह पूरा मामला मीडिया में आया तो लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने पर्यावरण की मंजूरी के लिए 20 अप्रैल को अर्जी दाखिल की.लालू का बड़ा बेटा तेज प्रताप बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री है और ऐसे में मॉल के लिए जरूरी पर्यावरण मंजूरी लेना उन्होंने जरूरी नहीं समझा .मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन करने पर लालू के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर कार्रवाई करने की मांग की है.

यह भी देखें

लालू -चिदंबरम के ठिकानो पर CBI छापमारी को लेकर जेटली बोले- अब हिसाब देने का समय आ गया

लालू पर रेड का साइड इफ़ेक्ट, भिड़े BJP और RJD समर्थक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -