डीजल में नजर आई 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल स्थिर
डीजल में नजर आई 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल स्थिर
Share:

नई दिल्ली : आज डीजल के कीमत में बढ़ोतरी देखने को म‍िली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार तेजी का असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर देखने को मिला। शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। लेकिन डीजल का भाव 8 पैसे प्रति लीटर बढ़ा। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल का भाव 8 पैसे बढ़कर 66.39 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

जेट एयरवेज के बंद होने से 22 हजार लोगों की नौकरियां हुई प्रभावित

आज कुछ ऐसा है भाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शन‍िवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 75.02 रुपये, मुंबई में 78.57 रुपये और चेन्नेई में 75.77 रुपये प्रति लीटर है। वहीं दिल्ली में डीजल का भाव 66.39 रुपये, कोलकाता में 68.13 रुपये, मुंबई में 69.48 रुपये और चेन्नई में 70.09 रुपये प्रति लीटर हो गई। जबकि दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 72.29 रुपए, 72.17 रुपए, 73.06 रुपए और 72.83 रुपए प्रति लीटर रहीं।

आज कुछ महानगरों में दिखाई दी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, डीजल स्थिर

इस कारण रोज होते है बदलाव 

जानकारी के लिए बता दें इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर कीमतों में यह बदलाव किया जाता था। दरअसल सरकार पेट्रोलिेयम पदार्थों को नियंत्रण मुक्‍त करना चाहती थी। इसी के चलते पहले हर 15 दिन पर और बाद में रोजना आधार पर कीमतों में बदलाव की व्‍यवस्‍था को लागू किया गया।

गुड फ्राइडे के अवसर पर आज बंद रहेंगे शेयर बाजार

अब इन कार्यों के लिए भी आवश्यक हुआ पैन कार्ड, ऐसे बनवाएं

पाकिस्तान को एक और झटका, भारत ने LOC ने रोका व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -