मेड्रिड के लिए गोल दागने वाले पहले चीनी खिलाड़ी बने लिन
मेड्रिड के लिए गोल दागने वाले पहले चीनी खिलाड़ी बने लिन
Share:

मेड्रिड : चीन के फुटबाल खिलाड़ी लिन लियांगमिंग ने बीते दिन यानि कि रविवार को रियल मेड्रिड अंडर-19 टीम के लिए स्पेनिश यूथ लीग में खेलते हुए अल्कला अंडर-19 के खिलाफ 2 गोल किये और इस मुकाबले में मेड्रिड ने अल्कला को 7-1 से करारी शिकस्त प्रदान की। लिन, स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब मेड्रिड के लिए गोल करने वाले वाले चीन के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

मेड्रिड की जीत दर्ज करने के बाद चीन में ट्विटर के बराबर माने जाने वाले वीबो सोशल साइट में लिन ने लिखा , "रियल मेड्रिड के लिए यह मेरा पहला गोल था। मेरे लिए यह सबसे अच्छा दिन रहा और मेरा समर्थन करने वालों को बहुत-बहुत शुक्रिया।"

लिन ने पिछले महीने एशियान अंडर-19 चैम्पियनशिप क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट में DPR कोरिया को 3-0 से करारी शिकस्त देने के लिए चीन की अंडर-19 टीम की सहायता की थी। 

मेड्रिड क्लब ने जुलाई में लिन के साथ 3 लाख यूरो का एक 5 वर्ष का समझौता किया था। क्लब काफी वक्त से चीन के खिलाड़ियों को अपनी टीम में लेने का प्रयास कर रहा था, लेकिन राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी स्पेनिश क्लब में रुचि नहीं दिखा रहे थे। ऐसे में चीन की अंडर-19 टीम से लिन के साथ मेड्रिड डील एक जीत के तौर पर सामने आया है।

स्लोवाकिया में अप्रैल में अंडर-19 राष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान लिन ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन के द्वारा शीर्ष फुटबाल क्लबों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था और कुछ यूरोपीय क्लबों ने लिन के साथ समझौता करने का प्रयास भी किया था। जिसके बाद आखिरकार लिन ने मेड्रिड के साथ डील की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -