ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन
ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद हिंसा का दौर चालु है। दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है और कई अन्य जख्मी हैं, साथ ही सैकड़ों की संख्या में लोग पलायन कर चुके हैं। अब इन हत्याओं को लेकर विभिन्न देशों में बसे प्रवासी भारतीयों ने विरोध जताया है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इन प्रवासी भारतीयों के द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों की तस्वीरें पोस्ट की है।

 

यूनाइटेड किंगडम के बैसिंगस्टोक में भगवा झंडे और पोस्टर नज़र आए, जिनमें ‘हिंदुओं के नरसंहार के खिलाफ प्रदर्शन’ और ‘हिन्दू लाइव्स मैटर’ लिखा हुआ था।  कनाडा में रहने वाले भारतीय प्रवासियों ने भी कैलगरी और टोरंटो में बंगाल हिंसा के प्रति विरोध व्यक्त किया। यहाँ एक पोस्टर में लिखा हुआ था कि, ‘पश्चिम बंगाल में हिन्दू नरसंहार बंद करो। अब बहुत हो चुका। भगवान से डरो।‘ एक अन्य पोस्टर में ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल का कसाई कहा गया है।

 

नाइजीरिया, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, जॉर्जिया के अटलांटा और टेक्सास के ह्यूस्टन में भी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थित हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। एक प्रदर्शनकारी ने कहा की ये सभी प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के राज में हो रही हिंसाओं के विरुद्ध है। बंगाल में राज्य सरकार हिंसा रोकने में नाकाम है, जहाँ हिंदुओं की हत्याएँ, दुष्कर्म और उनका पलायन जारी है। प्रदर्शनकारी ने यह भी कहा की इन अत्याचारों को कोई मीडिया भी कवर नहीं कर रहा है, जबकि इसकी कड़ी निंदा होनी चाहिए।

 

दो समूहों के बीच एक लड़ाई के बाद शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में अचानक चली गोली, चार वर्षीय बच्चे समेत दो महिलाएं घायल

यूरोपीय संसद फ्रांस में यूरोप के भविष्य पर शुरू हुआ सम्मलेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -