जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या: 'हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं'
जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या: 'हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं'
Share:

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला ने कहा कि समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई स्थान नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सहानुभूति और आपसी समझ के साथ और अधिक कोशिशें किए जाने की आवश्यकता है। नडेला का यह बयान 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मिनेसोटा में पुलिस कस्टडी में मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर आया है। नडेला ने सोमवार को एक ट्वीट किया था कि हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। सहानुभूति और आपसी समझ एक शुरुआत है, किन्तु हमें और अधिक कोशिश  करनी चाहिए। 

नडेला ने आगे कहा कि मैं काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ मजबूती से खड़ा हूं और हम अपनी कंपनी में और अपने समुदायों में ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे एक दिन पहले गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता जाहिर की थी।  बता दें कि, मिनियापोलिस शहर में पुलिस कस्टडी में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका के कई शहरों में हिंसा शुरू गई है। प्रदर्शनकारियों द्वारा स्टोर को लूटा गया और पुलिस की गाड़ियों के साथ कई सारी इमारतों में आग लगा दी गई। प्रशासन ने वाशिंगटन समेत 40 शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया है। ट्रंप ने सभी प्रभावित शहरों के गवर्नरों से दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

हिंसा के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के पास 200 वर्ष पुराने चर्च का दौरा किया। बता दें कि यह वही चर्च है, जहां पुलिस से झड़प के बाद प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रोज गार्डन में कहा कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के सहयोगी हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मैं कानून और व्यवस्था को लेकर आपका अध्यक्ष हूं। 

क्या वाकई जीएसटी रिटर्न में विलंब शुल्क हो सकता है माफ ?

मौसम विभाग का अनुमान रहा सही, झमाझम हो रही बारिश

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कही यह बात
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -