वीडियो: मुंबई ने दिया आईपीएल 11 को पहला स्टार खिलाड़ी

आईपीएल-11 सीजन मुंबई इंडियंस के स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडेय के लिए यादगार होगा. हो भी क्यों न, आईपीएल के इतिहास में उनका नाम सुनहरी अक्षरों में दर्ज हो गया है. मयंक ने सीएसके के खिलाफ खेले गए अपने डैब्यू मैच में पहली ही ओवर की तीसरी गेंद पर अंबाती रायडु को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू करा इतिहास रच दिया. बता दें कि विश्व क्रिकेट में ऐसे बहुत कम बॉलर हैं जिन्होंने डैब्यू मैच के पहली ही ओवर में विकेट झटक लिया हो.

मुंबई इंडियंस ने महज 20 लाख रुपए में मार्कंडेय को खरीदा था. मार्कंडेय को मुंबई इंडियंस में अपनी सिलैक्शन होने की उम्मीद भी नहीं थी. मार्कंडेय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें उम्मीद थी कि कोई न कोई आईपीएल फ्रैंचाइजी उनकी बोली लगाएगी. लेकिन वो मुंबई इंडियंस होंगी, यह सोचा नहीं था. मुझे छोडि़ए मेरे दोस्तों को इस बात पर यकीन नहीं था. मुझे एक दिन ही करीब 37 मिस कॉल और 300 टैक्सट मैसेज आए, सिर्फ यही कंफर्म करने के लिए कि क्या मुंबई में उनकी सिलेक्शन की बात सही है. इन मैसेज में कई मैसेज तो उन लोगों ने भेजे थे, जिन्हें मैं जानता तक नहीं था.

हालांकि इसके बाद भी पारी की 5वीं गेंद पर मार्कंडेय ने खतरनाक बल्लेबाज केदार जाधव का विकेट ले ही लिया था लेकिन मार्कंडेय की अपील को अंपायर ने नकार दिया था. हालांकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास डीआरएस लेने का हक था लेकिन उन्होंने नहीं लिया. वहीं, जब बाद में हॉक आई दिखाई गई तो बॉल विकेट को टच करती दिख रही थी. अगर रोहित डीआरएस ले लेते तो मार्कंडेय अपने डैब्यू मैच के पहली ही ओवर में दो विकेट लेने वाले विश्व क्रिकेट के एकमात्र गेंदबाज बन जाते.

IPL2018LIVE : दिल्ली ने पंजाब के सामने रखा 167 रनों का लक्ष्य

IPL2018LIVE: पंजाब के सामने पस्त पड़ी दिल्ली, DD 146/6

IPL2018 LIVE : गंभीर की कप्तानी पारी से दिल्ली 100 रन के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -