एमजीसी लीलावती का निधन
एमजीसी लीलावती का निधन
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के दिवंगत मुख्यमंत्री  एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) की भतीजी एमजीसी लीलावती का चेन्नई में निधन हो गया है। गुर्दे की विफलता के साथ ब्रुकलिन अस्पताल ले जाने के बाद उसने उसे अपनी किडनी दान कर दी। लीलावती 72 साल की थीं और उनकी दो बेटी है। एमजीआर के बड़े भाई एम.जी. चक्रपाणि, उनके पिता हैं।

जब एमजीआर को गुर्दे की बीमारी के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित कर दिया गया था, लीलावती, जिसकी शादी एक चिकित्सक रवींद्रनाथ से हुई थी, केरल के त्रिशूर क्षेत्र के चेलक्कारा में रह रही थी। उन्होंने चेन्नई के लिए उड़ान भरी और ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क में होने वाले ऑपरेशन के साथ मुख्यमंत्री को अपनी किडनी देने की इच्छा व्यक्त की।

एमजीआर का 24 दिसंबर 1987 को चेन्नई में निधन हो गया। उनके भाई एमजीसी राजेंद्रन ने शुक्रवार को चेन्नई में संवाददाताओं से कहा: "लीलावती बीमार थीं और उन्हें अस्पताल जाना पड़ा, लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ और वह घर आने में सक्षम थीं  हालांकि, एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई और गुरुवार की रात उनकी मौत हो गई।" वह 1989 से चेन्नई की निवासी हैं। उनके दूसरे भाई एमजीसी सुकुमार कुछ फिल्मों में दिखाई दिए थे। उनके भाई राजेंद्रन के बेटे एमसीआर प्रवीण भाजपा में शामिल हो गए और उनके परिवार ने 2017 में नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

साउथ अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट से दहशत, क्या रद्द हो जाएगा टीम इंडिया का दौरा ?

दिसंबर में कांग्रेस की 'महंगाई हटाओ रैली', मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी पार्टी

बहुत ही सस्ता है इस हिल स्टेशन का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -