वेंटिलेटर​ निर्माण के क्षेत्र में एक और वाहन निर्माता कंपनी उतरी
वेंटिलेटर​ निर्माण के क्षेत्र में एक और वाहन निर्माता कंपनी उतरी
Share:

अपने आकर्षक वाहन के लिए लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी MG Motor इंडिया ने वेंटिलेटर का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए वडोदरा स्थित मैक्स वेंटीलेटर से हाथ मिलाया है, जो ए.बी. इंडस्ट्रीज का एक हिस्सा है. 1995 में स्थापित ए.बी. इंडस्ट्रीज पिछले 25 वर्षों से वेंटिलेटर निर्माण कर रही है. मैक्स वेंटिलेटर दुनिया के शीर्ष 25 वेंटिलेटर ब्रांड्स में से एक है और मुख्य रूप से निजी अस्पतालों में इस्तेमाल होता है.

'अशुभ' बना यह महीना, शून्य पर पहुंचा वाहन ब्रिकी का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह भागीदारी सप्लाय चेन, आईटी सिस्टम और मैन्यूफेक्चरिंग प्रक्रियाओं के विशिष्ट क्षेत्रों को संबोधित कर वेंटिलेटर के समग्र उत्पादन में सहायता करने पर केंद्रित है. पहले चरण में प्रति माह उत्पादन क्षमता को पांच गुना बढ़ाकर 300 वेंटिलेटर किया जाएगा, और यह काम अगले 8 हफ्तों में पूरा कर लिया जाएगा. दूसरे चरण में देश के लाइफ सेविंग चिकित्सा उपकरणों की कमी को दूर करने में मदद के लिए, विशेष रूप से सरकारी अस्पतालों से मांग के आधार पर, उत्पादन क्षमता को प्रति माह 1,000 वेंटिलेटर तक बढ़ाई जा सकती है.

Bajaj Platina 110 H Gear : दिल को छू लेगी कीमत और पावरफुल फीचर

अपने बयान में इस साझेदारी पर बोलते हुए MG Motor इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा, "एमजी में हम कोविड-19 संकट के खिलाफ हमारे देश की लड़ाई का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारा मानना है कि इस समय सबसे बड़ी जरूरत वेंटिलेटर की है, और हम वेंटिलेटर उत्पादन को बढ़ाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे. यह साझेदारी दोनों संगठनों के समान बुनियादी मूल्यों का परिणाम है और उस इलाके पर केंद्रित है जहां हमारे समुदाय हैं और समुदायों की सेवा के सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है.”

Honda Motorcycle : क्या कंपनी जल्द बाइक निर्माण करने वाली है शुरू ?

Yamaha Motor : कंपनी जल्द प्रारंभ कर सकती है प्रोडक्शन, जानें क्या है पहली प्राथमिकता

इस बाइक पर बेटी के साथ राइड करते नजर आए महेन्द्र सिंह धोनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -