'अशुभ' बना यह महीना, शून्य पर पहुंचा वाहन ब्रिकी का आंकड़ा
'अशुभ' बना यह महीना, शून्य पर पहुंचा वाहन ब्रिकी का आंकड़ा
Share:

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच वाहनों की गिरती बिक्री का ग्राफ कार निर्माताओं के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है. लेकिन अप्रैल के महीने में तो लगता है कि वाहनों की बिक्री का खाता भी नहीं खुला होगा. इससे पता चलता है कि Covid 19 (कोरोना वायरस) ने भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को कितनी बुरी तरह से प्रभावित किया है. देश में 24 मार्च को लॉकडाउन के एलान के बाद 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन जारी है, जिसे फिलहाल 3 मई तक जारी रखने के निर्देश हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

कोरोना की वजह से वाहनों का उत्पादन पूरी तरह बंद है और इसकी मांग भी लगभग नहीं है. फैक्ट्रियों में सन्नाटा है, डीलरशिप पर ताला लगा है और लोग अपने घरों तक सीमित हैं. ऐसे परिस्थिति में इस बात की संभावना बहुत ज्यादा है कि वाहन निर्माताओं के अप्रैल के महीने की बिक्री रिपोर्ट का आंकड़ा नगण्य रहेगा, अगर वे इसकी कोई रिपोर्ट देंगे तो. 

Bajaj Avenger का यह वर्जन कंपनी की वेबसाइट से हटा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Skoda Auto India (स्कोडा ऑटो इंडिया) के निदेशक Zac Hollis (जैक होलीस) ने हाल ही में सोशल मीडिया ट्विटर पर इस बात का खुलासा किया कि मौजूदा स्थिति कैसी है. जैक होलीस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "मोटर उद्योग में 30 वर्षों के बाद यह मेरे करियर में पहली बार होगा कि मैंने आधिकारिक तौर पर एक महीने में एक भी कार नहीं बेची होगी. मुझे पता है कि जल्द ही व्यापार पटरी पर लौट आएगा, इस बीच सभी सुरक्षित रहें और जहां कहीं भी हैं अपनी सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करें." 

Video: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बदल डाला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब का ऑफर

Triumph Tiger 900 बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें कैसे होंगे फीचर

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -