Yamaha Motor : कंपनी जल्द प्रारंभ कर सकती है प्रोडक्शन, जानें क्या है पहली प्राथमिकता
Yamaha Motor : कंपनी जल्द प्रारंभ कर सकती है प्रोडक्शन, जानें क्या है पहली प्राथमिकता
Share:

भारत में इस समय लॉकडाउऩ के बाद से  सभी कारोबार रुक गए हैं और सभी इंडस्ट्रीज में काम पूरी तरह बंद हो गया. लॉकडाउन के चलते भारतीय टू-व्हीलर निर्माता मार्केट बहुत बड़े घाटे चल रहा है, क्योंकि प्लांट और डीलरशिप्स को देश भर में बंद कर दिया गया है. देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha Motor अपने प्लांट में लॉकडाउन खत्म होने के बाद फिर से काम शुरू करने का प्लान बना रही है.

250 cc से 500 cc की इन पॉवरफुल बाइक के हो जाएंगे दीवाने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Yamaha सरकार द्वारा निर्धारित नए प्रोटोकॉल को मानते हुए प्रोडक्शन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. India Yamaha Motor के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मैन्युफैक्चरिंग ) Sanjiv Paul ने कहा कि कंपनी की सबसे पहली प्राथमिकता अपने कर्मचारियों की सेफ्टी है. यामाहा अपने सभी कारखानों में सभी जरूरी सुविधाओं के साथ सैनिटाइजिंग और सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए सरकार द्वारा जारी नियमों को मानते हुए प्लांट में काम को फिर से चालू करने पर विचार कर रहे हैं.

Triumph Tiger 900 बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें कैसे होंगे फीचर

अपने बयान में आगे पॉल ने कहा कि "लॉकडाउन के बाद एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू सप्लाई चैन का ठीक प्रकार से चलना है क्योंकि इससे निर्माण कार्यों को बिना किसी रुकावट के चलाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ऐसे में कई सप्लायर कंटेंट जोन में मौजूद हैं, जिसके लिए हमें उनकी स्थिति की जांच करना भी जरूरी है. वहीं सप्लायर्स के साथ-साथ मैनपावर मिलना भी बहुत बड़ी चुनौती बन सकती है, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से रोजगार न मिल पाने की वजह से कई कर्मचारी अपने मूल स्थानों पर लौटे हैं. फिलहाल माल और गाड़ी के लिए ट्रकों को चलाने की अनुमति मिलने के बाद भी ड्राइवरों की उपलब्धता अभी भी कम है.

'अशुभ' बना यह महीना, शून्य पर पहुंचा वाहन ब्रिकी का आंकड़ा

Yamaha Tricity 155 तीन पहिया स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें अन्य फीचर

Video: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बदल डाला रिक्शे का डिजाइन, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब का ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -