Citroen C3 SUV को इस हफ्ते किया जा सकता है लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

Citroen ने घोषणा की है कि उसकी अगली सबकॉम्पैक्ट SUV, जिसे CC21 नामित किया गया है, का अनावरण 16 सितंबर को संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाएगा। निर्माता ने एसयूवी की एक टीज़र तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर इस खबर की घोषणा की। Citroen द्वारा आगामी SUV को "भारतीयों के लिए भारत में निर्मित" कहा गया है। अफवाहों के अनुसार, कॉम्पैक्ट Citroen SUV, जिसे अधिकांश क्षेत्रों में C3 के रूप में जाना जाएगा, पहले एशिया में और फिर अगले साल लैटिन अमेरिका में शुरू होगी।

टीजर शॉट में ग्रिल के ऊपर क्लासिक प्रतीक दिखाई दे रहा है। C3 के बोनट में सबसे अधिक संभावना है कि C5 Aircross SUV पर पाए जाने वाले समान तितली डिज़ाइन होगा। टीज़र छवि में, एलईडी डीआरएल भी भविष्यवादी दिखाई देते हैं, और भारत में फ्रांसीसी कार दिग्गज की प्रारंभिक पेशकश पर दिखाए गए लोगों से थोड़े अलग हैं। पिछले साल रिलीज़ हुई C5 Aircross SUV के बाद, Citroen C3 भारत में फ्रेंच ऑटोमेकर की दूसरी पेशकश होगी। 2022 में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Nissan Magnate, Renault Kiger और Mahindra XUV300 सभी प्रतिस्पर्धी होंगी।

Citroen C3, कोडनेम CC21, भारत में पहली SUV होगी जिसमें फ्लेक्स-फ्यूल इंजन का उपयोग किया जाएगा जो इथेनॉल पर चल सकता है। सूत्रों के मुताबिक, Citroen से C3 SUV में 1.2-लीटर फ्लेक्स-फ्यूल इंजन टर्बोचार्जिंग से लैस होने की उम्मीद है, जो 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंजन में 130 हॉर्स पावर का अधिकतम पावर आउटपुट है। एसयूवी के लिए सामान्य रूप से एस्पिरेटेड 1.6-लीटर इंजन भी उपलब्ध हो सकता है। Citroen C3 SUV के लिए अपने नए कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) का उपयोग करेगा, जिसका उद्देश्य वाहन की लागत को यथासंभव कम रखना और भारत जैसे बाजारों में इसे और अधिक किफायती बनाना है, जहां चार-मीटर श्रेणी के तहत SUVs देखी गई हैं। 

विदेशों में भी बज रहा 'योगी मॉडल' का डंका, ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने तारीफ में कह डाली बड़ी बात

5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए भारत को 5 साल में जुटाने होंगे इतने डॉलर

राहुल गांधी के तंज पर बोले सीएम योगी- उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना नफरत है तो...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -