मेक्सिको में मिला कोरोना का नया मामला
मेक्सिको में मिला कोरोना का नया मामला
Share:

मेक्सिको ने गुरुवार को कोविड-19 से 155,145 मौतों की पुष्टि की है, जो इसे दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कुल देश बना देगा, जिसने भारत की मृत्यु 153,847 की दर से पार कर ली। मैक्सिको ने गुरुवार को 1,506 नई पुष्टि की। हालाँकि, मेक्सिको में परीक्षण की दर बहुत कम है, और अधिक मौतों के अनुमान से पता चलता है कि वास्तविक टोल 195,000 से अधिक है। देश ने 18,670 नव पुष्ट संक्रमणों को भी दर्ज किया, जिससे कुल 1.82 मिलियन हो गए।

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने सप्ताहांत में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, और नेशनल पैलेस में अपने अपार्टमेंट में उपचार प्राप्त करना जारी रखा। मेक्सिको अब तक केवल 760,000 कोरोनोवायरस टीकों की खुराक प्राप्त करने में कामयाब रहा है, और रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन पर अपनी उम्मीदें लगा रहा है। हालांकि, रूस ने अभी तक चरण 3 परीक्षण के परिणामों को सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत नहीं किया है, जो डेटा पर प्रभावी होगा।

फिर भी सहायक स्वास्थ्य सचिव ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा कि मेक्सिको स्पुतनिक वैक्सीन को मंजूरी देने के करीब है, गोपनीय दस्तावेजों के आधार पर उसे अर्जेंटीना द्वारा देखने की अनुमति दी गई थी, जहां शॉट पहले से ही प्रशासित किया जा रहा है। इससे मेक्सिको में आलोचनाओं की आंधी आ गई है, कुछ लोगों ने कहा कि जब तक उस डेटा को जारी नहीं किया जाता है तब तक टीके को अनुमोदित या उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। लोपेज़-गैटेल ने आलोचकों को टीके विरोधी होने का दावा करते हुए जवाब दिया, और उन पर "बहुत अधिक नुकसान" करने का आरोप लगाया। लोपेज गेटेल ने कहा, "उन्होंने बिना किसी सबूत के, पूरी तरह से तर्कहीन तरीके से टीकों को काटना शुरू कर दिया है।"

यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने हांगकांग के नागरिकों के लिए वीजा की पेशकश शुरू करने पर कही ये बात

भारत के साथ सीमा मुद्दे को द्विपक्षीय संबंधों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए: चीन

गैर यूरोपीय संघ के देशों से अपनी सीमाओं को बंद करेगा फ्रांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -