यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने हांगकांग के नागरिकों के लिए वीजा की पेशकश शुरू करने पर कही ये बात
यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने हांगकांग के नागरिकों के लिए वीजा की पेशकश शुरू करने पर कही ये बात
Share:

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने नई योजना की शुरुआत की, जिसके तहत ब्रिटिश नेशनल (ओवरसीज) की स्थिति वाले लोग पांच साल तक ब्रिटेन में रहने और काम करने के लिए आवेदन कर सकेंगे और अंततः नागरिकता हासिल कर सकेंगे। यूनाइटेड किंगडम ने हांगकांग के लोगों द्वारा चीनी क्रैकडाउन के खिलाफ खड़े होने का वादा किया है, क्योंकि यह नई वीजा योजना शुरू करने की तैयारी करता है जो योग्य हांगकांग के नागरिकों को ब्रिटिश नागरिकता का मार्ग प्रदान करता है।

परिवर्तन से पहले जो रविवार को प्रभावी होता है, बीएन (ओ) स्थिति वाले लोग केवल छह महीने तक ब्रिटेन का दौरा कर सकते थे और उन्हें काम करने या बसने की अनुमति नहीं थी। "मुझे बहुत गर्व है कि हम हांगकांग बीएन (ओ) के लिए इस नए मार्ग में लाए हैं, जो हमारे देश में रहने, काम करने और अपना घर बनाने के लिए है। ऐसा करने में हमने इतिहास और लोगों के साथ दोस्ती का गहरा संबंध स्थापित किया है। हांगकांग, और हम आजादी और स्वायत्तता के लिए खड़े हुए हैं - यूके और हांगकांग दोनों के लिए मूल्य प्रिय हैं, "जॉनसन ने यूके सरकार के बयान के हवाले से कहा था।

जून 2020 में चीन सरकार द्वारा लगाए गए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के लागू होने के बाद ब्रिटेन ने इस वीजा के लिए प्रतिबद्ध किया। यूनाइटेड किंगडम के विदेश सचिव डोमिनिक राब ने कहा कि चीन का हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करना एक "स्पष्ट और गंभीर उल्लंघन" है। सिनोब्रिटिश संयुक्त घोषणा अंतर्राष्ट्रीय कानून के विपरीत है।

भारत के साथ सीमा मुद्दे को द्विपक्षीय संबंधों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए: चीन

गैर यूरोपीय संघ के देशों से अपनी सीमाओं को बंद करेगा फ्रांस

यूक्रेन रूसी सी-टीके के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -