पिंक सिटी में जमीन के नीचे सुनाई देगी धक - धक
पिंक सिटी में जमीन के नीचे सुनाई देगी धक - धक
Share:

जयपुर : देशभर में रेल नेटवर्क को तीव्र और सुविधायुक्त बनाए जाने की कवायद की जा रही है। ऐसे में देश में बुलेट और मेट्रो  का एक बड़ा जाल बिछाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में राजस्थान में भी इस दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर में मेट्रो रेल का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। इस दौरान जयपुर मेट्रो द्वारा दूसरे शहरों में संचालित होने वाली मेट्रो से कुछ अलग सुविधाऐं प्रदान करने के प्रयास किए जाऐंगे। देश के विभिन्न प्रदेशों में मेट्रो रेल का परिचालन किए जाने का प्रयास किया जा रहा है ऐसे में राजस्थान भी किसी से पीछे नहीं है। यहां में मेट्रो का परिचालन किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य के छोटे शहरों में मेट्रो का परिचालन किया जा रहा है। जिसमें कई तरह के मुकाम  हासिल करने के प्रयत्न किए जा रहे हैं।

दूसरी ओर महिलाओं को काफी संघर्ष करना पड़ा था। इसमें झुंझुनू जिले के खेतड़ी नगर से निकली कुसुम कंवर जयपुर मेट्रो में ट्रेन संचालित की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार कुसम को भी उसके परिजन द्वारा स्कूटी दिए जाने में डर लगता था। यही नहीं कुसुम कंवर द्वारा कहा गया है कि मेरी शिक्षिका बनने की इच्छा बहुत रही है।

यही नहीं मार्च 2012 में पति की मौत हो गई मगर बाद में दिसंबर 2012 में जयपुर मेट्रो में ट्रेन आॅपरेटर के पद पर उनका चयन किया गया। यही नहीं कई ऐसे लोग हैं जिनका मेट्रो रेल सेवा के लिए चयन हो गया। उनकी इस उपलब्धि पर सभी भी खुशी जाहिर की है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -