हरियाणा में शुरू हुआ विधानसभा का बजट सत्र, कई परियोजनाओं पर चर्चा संभव

चंडीगढ़ : प्रदेश में छह नई मेट्रो परियोजनाएं भविष्य में विकास को और गति प्रदान करेंगी। विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत पर राज्यपाल के अभिभाषण में सरकार की इन परियोजनाओं की परिकल्पना की गई है। सरकार नरेला-कुंडली, फरीदाबाद-गुरुग्राम, एचएसवीपी सिटी सेंटर से रेलवे स्टेशन, गुरुग्राम-बहादुरगढ़ से सांपला, बाढ़सा से द्वारका और गुरुग्राम से दक्षिणी परिधि सड़क पर मेट्रो विस्तार करने को लेकर गंभीरता से जुटी हुई है। 

महाराष्ट्र : बोरवेल में गिरे बच्चे को एनडीआरएफ ने सुरक्षित निकाला

यह होंगे इससे फायदे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्यपाल ने बताया कि भाजपा सरकार दिल्ली से गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और बहादुरगढ़ तक मेट्रो लाइन के विस्तार के लिए 35 सौ करोड़ रुपये अधिक का निवेश पहले ही कर चुकी है। जबकि छह नई परियोजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए कवायद जारी है। इन परियोजनाओं के धरातल पर साकार होने के बाद एनसीआर क्षेत्र में जहां आवागमन और आसान होगा, वहीं प्रदूषण की मात्रा में भी कमी आएगी। 

गश्त पर निकले सेना के छह जवान भारी हिमस्खलन में दबे, सर्चिंग जारी

अभी ऐसी है स्तिथि 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली से सटा क्षेत्र होने के कारण हरियाणा के जिलों में प्रदूषण की मात्रा कम करना सरकार का बड़ा लक्ष्य है। इसके अलावा विकास के नए द्वार खुलेंगे। इसके आसपास नई विकास परियोजनाएं आएंगी। लोगों की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि सरकार आधारभूत संरचना विकसित पर विशेष ध्यान दे रही है। जानकारी के लिए बता दें फ़िलहाल बजट पेश करने वाली राज्य सरकारें लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपना बजट पेश कर रही है.  

केंद्र सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना के बाद अब कम होगा बच्चों के स्कूल बैग्स का वजन

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

हरियाणा के झज्जर में कार को दूर तक घसीटता हुआ ले गया ट्रक, हादसे में 4 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -