दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी
दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया के सियोल पहुंच गए हैं। बता दें कि रवानगी से पहले प्रधानमंत्री ने दक्षिण कोरिया को मूल्यवान मित्र और मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, स्टार्ट अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों में विशेष सामरिक साझीदार बताया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस यात्रा से दक्षिण कोरिया के साथ भारत की विशेष सामरिक साझेदारी मजूबत होगी और ‘लुक ईस्ट नीति’ में नया आयाम जुड़ेगा। 

कार में सेक्स करना ज्यादा पसंद करती हैं महिलाएं, शोध में हुआ खुलासा

पीएम ने किया ट्वीट

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवक्ता ने ट्वीट किया है, ‘‘उच्चस्तरीय आदान-प्रदान की गति बरकरार रखते हुए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रिपब्लिक ऑफ कोरिया की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के लिए सियोल रवाना।’’ रवानगी से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया था, ‘‘मैं बुधवार शाम को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति राष्ट्रपति मून जे इन के निमंत्रण पर दक्षिण कोरिया के लिए रवाना हो जाऊंगा । हम दक्षिण कोरिया को एक मूल्यवान मित्र मानते हैं जिसके साथ हमारी विशेष सामरिक भागीदारी है। इस यात्रा से द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।

10वीं पास को 10 हजार रु वेतन, यहां जल्द से जल्द करें आवेदन

यह भी बोले पीएम मोदी 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के साथी के रूप में भारत और दक्षिण कोरिया ने साझा मूल्य और विश्व शांति के लिए एक दृष्टिकोण साझा किया है। बाजार अर्थव्यवस्था के साथी के रूप में हमारी ज़रूरतें और ताकत एक दूसरे की पूरक हैं। दक्षिण कोरिया मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत और स्टार्ट अप इंडिया का महत्वपूर्ण साझीदार है।

सुप्रीम कोर्ट में अब इस दिन होगी अयोध्या मामले पर सुनवाई

हरियाणा के झज्जर में कार को दूर तक घसीटता हुआ ले गया ट्रक, हादसे में 4 की मौत

ब्रेअकप डे: इन टीवी सितारों का हुआ था सबसे गंदा ब्रेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -