मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
Share:

भोपाल। पुरे प्रदेश में भारी बरसात का दौर चल रहा है, जिसके चलते कई क्षेत्र जलमग्न होते दिखाई दे रहे है। इसके चलते बारिश के कारण कई नदी नाले उफान पर हैं सभी जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है, वही मौसम विभाग भी इस पर अपनी नजर बनाये हुए है, इसीके चलते मौसम विभाग ने फिर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने इस बिच रेड, ऑरेंज और यलो तीनों अलर्ट जारी कर दिए है। मौसम विभाग ने बताया की अगले 24 घंटे के लिए कई जिलों में चेतावनी जारी की गई है।

अलर्ट के बाद प्रशासन भी अपनी पूरी नजर बनाये हुए है, साथ ही प्रशासन ने सभी को सावधानी रखने की बात कही है, इतना ही नहीं पानी में फंसे लोगो को निकालने की भी पूरी कोशिश की जा रही है, इसे देखते हुए मध्यप्रदेश में बाढ़ जैसे हालातों के बीच मौसम विभाग ने रेड अलर्ट की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक नर्मदापुरम संभाग, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और खंडवा में रेड अलर्ट जारी हुआ है। भोपाल, उज्जैन संभाग समेत जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, सागर, दमोह, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, धार और गुना में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग में यलो अलर्ट जारी हुआ है।


वही आपको बता दे की कई इलाके सूखे पड़े थे बीते दिनों हुई बारिश से वहां पर भी मानसून ने दस्तक दे दी है और आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले में आदिवासियों द्वारा बोवनी भी कर दी गई है। भारी बारिश के चलते प्रदेश में कई जगह बिजली गिरने की खबरें भी सामने आ रही है जिसे लेकर प्रशासन अलर्ट पर है।

TI सुसाइड मामले की सुलझी गुत्थी

आठ कमरों में 105 टेबलों पर होगी इंदौर की मतगणना

प्रदेश में कई जिले बाढ़ की चपेट में, नदी नाले उफान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -