Meta ने किया बड़ा एलान, फेसबुक में जल्द होगा ये बड़ा बदलाव
Meta ने किया बड़ा एलान, फेसबुक में जल्द होगा ये बड़ा बदलाव
Share:

फेसबुक का उपयोग विश्वभर की बड़ी आबादी करती है। कंपनी ने अपने न्यूज फीड में बड़ा परिवर्तन देखने के लिए मिला है। कंपनी ने गुरुवार को नए फीचर की भी घोषणा कर दी है। फेसबुक का नया फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध किया जाने वाला है। अब आपको Home और Feeds नाम से दो टैब मिलेंगे। जैसे ही आप ऐप ओपन करेंगे, आपको होम स्क्रीन दिखाई देगी। 

इस टैब में यूजर्स को रील्स, स्टोरीज और दूसरे पर्सनलाइज्ड कंटेंट देखने के लिए मिलने वाले है। वहीं दूसरा टैब Feeds नाम का होने वाला है, जिसमें यूजर्स को फ्रेंड्स के पोस्ट, ग्रुप्स, फेसबुक पेज और फेवरेट्स कंटेंट की सूचना भी आसानी से मिल जाएगी। इसमें यूजर्स को कोई भी सजेशन नहीं  मिलने वाला है। 

iOS और एंड्रॉयड पर मिलेगा अपडेट: दोनों ही टैब्स iOS और एंड्रॉयड वर्जन के लिए हो सकते है। यूजर्स को नए शॉर्टकट जल्द ही दिखाई देने वाले है। Facebook की पैरेंट कंपनी Meta ने प्रेस रिलीज में बोला गया है कि इस बार के कंटेंट चेंज होते रहेंगे। यूजर्स जिन टैब पर अधिक टाइम स्पेंड करते हैं, वह पहले दिखाई देने वाले है। हालांकि, टैब्स को पिन करने का भी विकल्प यूजर्स को मिलने वाला है, जिससे टैब्स की पोजिशन चेंज नहीं होगी। 

कब तक आएगा नया अपडेट: कंपनी का इस बारें में बोला है कि नया अपडेट अगले कुछ सप्ताह में ग्लोबली रोलआउट किया जाने वाला है। इस फीचर को जोड़ने का मतलब है कि Meta अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook को बहुत हद तक TikTok जैसा बनाना चाहती है। टिकटॉक का एल्गोरिद्म यूजर्स के कंटेंट देखने के पैटर्न  के अनुसार उन्हें कंटेंट दिखाता है। फेसबुक की नई सेटिंग में भी यही विकल्प भी मिलने वाला है। ये शॉर्टकट्स जल्द ही यूजर्स को नजर आने लगेंगे।

होम और फीड क्या एक ही हैं?: मेटा का इस बारें में बोलना है कि फिड बहुत हद तक एक डिस्कवर इंजन की तरह काम करने वाला है। ध्यान दें कि Home टैब में यूजर्स को अब भी फ्रेंड्स और फैमिली के पोस्ट्स भी दिखाई देने वाले है। साथ ही यूजर्स को रिकमेंडेशन भी दिखाई देने वाले है। वहीं Feed टैब में भी यूजर्स को ऐड्स नजर आएंगे। ऐसा लगता है कि दोनों टैब्स के कई कंटेंट एक जैसे ही हो सकते हैं।

क्या आप करते है LinkedIn यूज तो हो जाइए सावधान! जरा सी गलती पड़ेगी भारी

VIVO के इस रंग बदलने वाले स्मार्टफोन के दीवाने हो जाएंगे आप

आपके आधार को सुरक्षित रखने के लिए UIDAI ने निकाला नया तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -