मैसेंजर और इंस्टाग्राम अब क्रॉस-ऐप चैट के लिए हुए एक
मैसेंजर और इंस्टाग्राम अब क्रॉस-ऐप चैट के लिए हुए एक
Share:

फ़ेसबुक ऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम का परिवार अब क्रॉस-ऐप चैट से जुड़ गया है, जो लोकप्रिय फ़ोटो और वीडियो-साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म इंस्टाग्राम पर कुछ मैसेंजर सुविधाएँ लाता है। अब, इंस्टाग्राम प्रत्यक्ष संदेश मैसेंजर के साथ जुड़ा होगा। इसका मतलब है कि अब इंस्टाग्राम से मैसेंजर में लोगों को और दूसरे तरीके से संदेश भेजा जा सकता है। इंस्टाग्राम ऐप का उपयोग करने वाले परिवारों और दोस्तों के संदेश या कॉल इंस्टाग्राम ऐप में रहेंगे, लेकिन मैसेंजर का उपयोग करने वाले लोग इंस्टाग्राम को डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना किसी व्यक्ति तक पहुंच सकते हैं और इसके विपरीत भी काम कर सकते हैं।

जब कोई उपयोगकर्ता एप्लिकेशन खोलता है तो ये सुविधा दिखाई जाएगी। फिर भी मैसेंजर और इंस्टाग्राम डीएम को अलग रखा जा सकता है। यह उपयोगकर्ता इंडेंट के बारे में है। एक बार अपडेट होने के बाद, इंस्टाग्राम पर संदेश भेजने का सरल अनुभव मैसेंजर के समान होगा। इंस्टाग्राम यूजर्स को मैसेज फॉरवर्ड करने और कस्टम रंग और उपनाम के साथ चैट थ्रेड को कस्टमाइज करने जैसे फीचर्स मिलेंगे। नई सुविधाओं का एक समूह, जिसमें सेल्फी स्टिकर, वॉच टुगेदर के साथ वीडियो देखना और दोस्तों को गायब करना, एक निश्चित समयावधि के बाद ऑटो गायब होने को सक्षम करना शामिल है। 2019 की शुरुआत में अपनी टिप्पणी में, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के सभी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को एक साथ विलय करने के प्रमुख लाभों में से एक के रूप में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उल्लेख किया। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्हाट्सएप और मैसेंजर पहले से ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ समर्थित हैं, लेकिन इंस्टाग्राम नहीं करता है।

इस अद्यतन के भाग के रूप में एन्क्रिप्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कंपनी ने भविष्य में इंस्टाग्राम पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन जोड़ने की योजना बनाई है, लेकिन इसकी कोई समय-सीमा नहीं बताई गई है। यह अपडेट अगले कुछ महीनों में पेश किया जाएगा।

ये हैं जियो, एयरटेल और VI के बेहतरीन प्लान, जानिए पूरी डिटेल

फ्लिपकार्ट सेल से 5 दिन पहले ही बुक करें प्रोडक्ट, 1 रूपये होगा चार्ज

हर काम में सफलता दिलाएंगे मां दुर्गा के सबसे प्रिय मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -