'मेरे घर राम आए हैं..', अफगानी क्रिकेटर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने राम मंदिर पर जताई ख़ुशी, Insta स्टोरी हुई Viral
'मेरे घर राम आए हैं..', अफगानी क्रिकेटर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने राम मंदिर पर जताई ख़ुशी, Insta स्टोरी हुई Viral
Share:

काबुल: अयोध्या में राम मंदिर के दरवाजे सोमवार (22 जनवरी) को एक भव्य समारोह में रामलला की प्रतिमा की 'प्राण प्रतिष्ठा' के बाद खोल दिए गए। इस अवसर का जश्न मनाने के लिए, अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने बुधवार को एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की। गुरबाज़ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक सेल्फी पोस्ट की और भारतीय गायक जुबिन नौटियाल द्वारा गाया गया गाना 'मेरे घर राम आए है' को एम्बेड किया। जहां उनका पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, वहीं गुरबाज़ पहले गैर-भारत क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने राम मंदिर के अभिषेक के बाद शुभकामनाएं दीं।

गुरबाज के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी केशव महाराज ने भी भारत को शुभकामनाएं दीं और देश में शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना की है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी इस अवसर को चिह्नित करने के लिए एक विशेष पोस्ट साझा किया। 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में कई वर्तमान और पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भाग लिया था।  राम लला की मूर्ति का अनावरण विस्तृत 'प्राण प्रतिष्ठा समारोह' में किया गया, जिसमें भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में घंटे भर का अनुष्ठान शामिल था, जिन्होंने समारोह का नेतृत्व किया।

 

भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' और भव्य उद्घाटन में शामिल होने के लिए समारोह की पूर्व संध्या पर अयोध्या पहुंचे थे। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस महीने की शुरुआत में निमंत्रण मिलने के बावजूद समारोह में शामिल नहीं हुए। इस बीच, भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और पत्नी अनुष्का शर्मा दोनों को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे इसमें शामिल नहीं हुए। कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से भी हट गए। BCCI सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, "विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है।" 

BCCI ने यह भी कहा कि कोहली ने अपने फैसले पर कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से चर्चा की है। विज्ञप्ति में आगे कहा गया है, "विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत स्थितियां उनकी उपस्थिति और पूरे ध्यान की मांग करती हैं।"

डेविड वार्नर भी बोले जय श्री राम ! अफ्रीकी क्रिकेटर केशव महाराज ने भी राम मंदिर उद्घाटन पर जताई ख़ुशी

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !

खुला या तलाक? आखिर कैसे अलग हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -