वायदा बाजार में मेंथा तेल कमजोर
वायदा बाजार में मेंथा तेल कमजोर
Share:

नई दिल्ली : आज के हाजिर बाजार में मांग में सुस्ती का आलम देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि व्यापारियों ने भी अपने सौदों के आकार को कुछ हद तक कम किया है. इस कारण आज के वायदा कारोबार में मेंथा तेल के भाव को 1.10 रुपये की गिरावट के साथ 865.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर देखा गया है.

जबकि साथ ही अधिक जानकारी से अवगत करवाते हुए यह भी बता दे कि एमसीएक्स में मेंथा तेल के जून माह के डिलीवरी वाले अनुबंध का भाव 9.60 रुपये या 1.10 प्रतिशत की गिरावट के साथ 865.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुँच गया है, यह भी बता दे कि यहाँ 330 लॉट के लिए बिज़नेस किया गया है.

इसी प्रकार मेंथा तेल के जुलाई माह के डिलीवरी वाले अनुबंध के भाव 8.90 रुपये या 1.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 873.10 रुपये प्रति किलोग्राम देखने को मिला है, यह भी बता दे कि यहाँ 56 लॉट के लिए बिज़नेस किया गया है.

मामले में विश्लेषकों का यह बयान सामने आया है कि उत्तर प्रदेश के चंदौसी से अधिक आवक के कारण पर्याप्त स्टॉक जमा होने के मुकाबले हाजिर बाजार में उपभोक्ता उद्योगों की मांग कमजोर रही है इस कारण मेंथा तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -